24 APRWEDNESDAY2024 5:36:56 AM
Nari

जामिया स्टूडेंट्स पर हुए एक्शन पर भड़के बॉलीवुड स्टार्स, ट्वीट कर निकाला गुस्सा

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 16 Dec, 2019 11:55 AM
जामिया स्टूडेंट्स पर हुए एक्शन पर भड़के बॉलीवुड स्टार्स, ट्वीट कर निकाला गुस्सा

देशभर में नागरिकता कानून के विरोध में काफी दिनों से प्रदर्शन किया जा रहा है। रविवार को यह प्रदर्शन कम होने की जगह काफी बढ़ गए वहीं दिल्ली में जामिया नगर में इसके खिलाफ काफी प्रदर्शन हुआ। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने बसों और फायर ब्रिगेड की गाड़ी में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में जाकर छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट की। जिसके बाद इस प्रदर्शन ने काफी भयानक रुप ले लिया है। देश में बढ़ते हुए इस प्रदर्शन को देख कर बॉलीवुड स्टार भी अपने रिएक्शन दे रहे है। 


नंदिता दास ने ट्वीट करके लिखा- 'ये क्या हो रहा है? नागरिकता अधिनियम को लेकर जामिया परिसर में दिल्ली पुलिस का तूफान, अंदर फायर टियर गैस के गोले छोड़े, छात्र अंदर फंसे।'

 

एक्ट्रेस कोंकणा सेन ने दिल्ली पुलिस की निंदा करते हुए लिखा- 'दिल्ली पुलिस को शर्म आनी चाहिए हम छात्रों के साथ हैं।' कोंकणा की इस पोस्ट का कई सारे यूजर्स समर्थन मिल रहा है।

 

वहीं इससे पहले अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी इसका विरोध करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,  'यह कश्मीर या असम नहीं है। यह दिल्ली है। हमारे लोकतंत्र का तमाशा बना दिया गया है। ये पुलिसकर्मियों की फौज आतंकवादियों, देशविरोधियों या पाकिस्तानी सेना से नहीं बल्कि स्टूडेंट्स से लड़ रही है, उन पर आंसू गैस छोड़ रही है, पत्थरबाजी कर रही है और उनपर बल प्रयोग कर रही है। कुछ ट्रेंडी हैशटैग्स लगा रही हूं ताकि अंधभक्तों को अच्छा लगे कि कैसे हमारे लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। विरोध अभी भी जारी है।'

 

एक्टर जीशान अय्यूब ने ट्वीट करते हुए कहा- जो लोग इस वक़्त तालियाँ बजा रहे हैं या चुप हैं।घबराएँ नहीं, जब यही पुलिस और लोग आपके साथ ये करेंगे, हम तब भी आपके लिए लड़ेंगे और बोलेंगे।

बता दें मंगलवार को जामिया शिक्षक संघ और  छात्रों ने नागरिकता कानून और NRC के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन का फैसला लिया था लेकिन धीरे-धीरे हालात काफी बेकाबू हो गए। जिसके बाद पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News