Twitter
You are hereNari

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस हैं मुस्लिम, जिनका असली नाम नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस हैं मुस्लिम, जिनका असली नाम नहीं जानते होंगे आप
Views:- Sunday, June 10, 2018-1:03 PM

बालीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए लोग बहुत एक्सपेरिमेंट करते हैं। उनकी तमन्ना होती है कि किसी तरह जल्द ही वह स्टार बन जाए और दुनिया में उनकी अलग पहचान बने। वहीं, कुछ फेमस स्टार्स तो ऐसे भी हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में फेमस होने के लिए अपना असली नाम तक बदल लिया। बाद में वहीं बदला हुआ नाम उनकी पहचान भी बनी  लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी है, जिन्होंने मुस्लिम होते हुए अपना हिंदू नाम रखा। इतना ही नहीं, इस नाम के साथ बॉलीवुड में उन्हें नई पहचान भी मिली। जिसके बारे में शायद उनके फैंस को भी नहीं पता। आइए जानें बी टाउन की कौन सी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपना नाम बदला। 

 


1. आलिया भट्ट

PunjabKesari
बबली गर्ल के नाम से फेसम आलिया भट्ट की पॉपुलैरिटी कुछ कम नही है। यह नहीं कहा जा सकता कि आलिया ने अपना नाम बदला या नहीं लेकिन वह मुसलिम है। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि आलिया मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं। उनके दादा जी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था। आलिया की मां भी मुस्लिम है। 


2. तब्बू

PunjabKesari
तब्बू का असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। फिल्मों में एंट्री लेने के लिए उन्होंने अपना नाम तब्बू रख लिया। बहुत कम लोग तब्बू के असली नाम के बारे में जानते हैं। 


3. रीना रॉय

PunjabKesari
बॉलीवुड में रीना रॉय ने साल 1972 में एंट्री ली थी। उन्होने कई हिट फिल्मों में काम किया और फेमस स्टार में अपनी जगह भी बनाई। रीना रॉय का फिल्मों में आने से पहले इनका नाम सायरा अली हुआ करता था।  वह मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थी। 


4. मान्यता दत्त

PunjabKesari
संजू यानि संजय दत की पत्नी मान्यता दत ने फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम नंबर कर आइटम गर्ल से पहचान थी। अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले उनका नाम दिलनवाज़ शेख था। संजय दत्त से शादी करने के बाद फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Latest News