20 OCTSUNDAY2019 1:25:17 AM
Nari

करीना हो या जाह्नवी, बॉलीवुड की सारी दीवाज लेती हैं नम्रता से ट्रेनिंग

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Feb, 2019 12:13 PM
करीना हो या जाह्नवी, बॉलीवुड की सारी दीवाज लेती हैं नम्रता से ट्रेनिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका, करीना और सारा की सेक्सी एंड परफेक्ट फिगर के दीवाने आपको लाखों मिल जाएंगे लेकिन ऐसा फिगर कड़ी मेहनत के बाद ही मिलता है। ये स्टार्स ऐसे फिगर के लिए हेल्दी डाइट के साथ डेली वर्कआउट करती हैं। आए दिन ये फिटनेस फ्रीक स्टार्स अपनी वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं जो लोगों को मोटिवेट भी करता है लेकिन क्या आपने कभी जानने की कोशिश की ये स्टार्स वर्कआउट की ट्रेनिंग किस से लेती हैं। तो चलिए आज हम आपको सेलिब्रिटी जिम ट्रेनर के बारे में ही आपको बताते हैं। यह सिर्फ स्टार्स दीवाज को ही फिट नहीं रखती बल्कि खुद भी फिट एंड फाइन हैं और बॉडी की अच्छी मिसाल देती हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं नम्रता पुरोहित कि जो आए दिन किसी ना किसी दीवाज के साथ वर्कआउट वीडियो शेयर करती ही रहती हैं। 

 

बता दें कि नम्रता इंडियन पिलेट्स इंस्ट्रक्टर हैं। Pilates Studios उन्होंने अपने पिता Samir Purohit के साथ मिलकर खोला था और वह लंबे समय से इंडस्ट्री में ट्रेनिंग दे रही हैं। नम्रता टीनएज में Stott Pilates सीखाने वाली यंग instructor रहीं और 19 की उम्र में उन्होंने Stott Pilates के सारे कॉर्स कंप्लीट कर लिए थे। 

 

नई हो या पुरानी, बी-टाऊन की फेमस दीवाज इनसे ही ट्रेनिंग लेती हैं। बता दें बॉलीवुड जिम एक्ट्रेस नम्रता मलाइका, करीना, सारा और जाह्नवी जैसी एक्ट्रेस को फिटनेस ट्रेनिंग दे चुकीं है। तो चलिए वीडियो में आपको दिखाते हैं कि किस तरह खुद को फिट रखती है नम्रता पुरोहित।

 

कम उम्र में ही पिलेट्स इंस्ट्रक्टर बनने वाली नम्रता Pilates Exercise में एक्सपर्ट हैं।

PunjabKesari, Namrata Purohit Image, Namrata Purohit Fitness Tips Image

Namrata Purohit के अन्य वेट लूज टिप्स
लिमित में करें वर्कआउट

नम्रता कहती हैं कि फिट रहने के लिए एक्सरसाइज जरूरी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप हद से ज्यादा वर्कआउट करें। वह कहती हैं कि हफ्ते के 7 दिन एक्सरसाइज नहीं करनी चाहिए क्योंकि बॉडी को रेस्ट भी चाहिए होती है। वह सलाह देती हैं कि हर किसी को हफ्ते में 5-6 बार एक्सरसाइज करनी चाहिए। वह कहती है कि आप कभी भी किसी भी समय वर्कआउट कर सकती हैं।

PunjabKesari, Namrata Purohit Image, Namrata Purohit Fitness Tips Image

हेल्दी डाइट

वह कहती हैं कि वजन घटाने के लिए वर्कआउट के साथ सही डाइट लेना भी बहुत जरूरी है। बिना सही डाइट और न्यूट्रिशन के आप वजन नहीं घटा सकते। इतना ही नम्रता कहती हैं कि हर व्यक्ति को अपने बॉडी टाइप के हिसाब से डाइट लेनी चाहिए। ऐसा ना करने पर हार्मोन्स असंतुलित हो जाएंगे और वजन घटने की बजाए बढ़ जाएगा। वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, न्यूट्रिशन और फैट शामिल करें।

 

सही समय पर खाएं

वजन घटाने के लिए वह हेल्दी और न्यूट्रिशन से भरपूर ब्रेकफास्ट करने की सलाह देती हैं। साथ ही वह कहती हैं कि वेट लूज के लिए लंच व डिनर में लाइट फूड्स शामिल करने चाहिए। वह कहती हैं कि सोने से कम से कम 1 घंटा पहले डिनर कर लेना चाहिए। दिनभर में 3 हैवी मील्स की बजाए छोटे-छोटे हिस्सों में खाएं।

PunjabKesari, Namrata Purohit Image, Namrata Purohit Fitness Tips Image

भरपूर पीएं पानी

वह वजन घटाने के लिए दिनभर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह देती हैं। नम्रता फिट रहने के लिए नारियल पानी या छाछ पीती हैं और फिटनेस के लिए बाकी लोगों को भी इसे पीने की सलाह देती हैं। साथ ही उनका कहना है कि फिट रहने के लिए कैलोरी व शुगर युक्त ड्रिंक्स से दूर रहना चाहिए।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News