23 FEBSATURDAY2019 11:56:05 AM
Nari

Sara ने शेयर की Diet रूटीन, तीन टाइम 2 चीजें खाकर घटाया 40 Kg वजन!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Jan, 2019 07:36 PM
Sara ने शेयर की Diet रूटीन, तीन टाइम 2 चीजें खाकर घटाया 40 Kg वजन!

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी Sara Ali Khan केदारनाथ और सिब्बा में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं उनकी लुक और एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया। बता दें फिल्मी करियर शुरु करने से पहले सारा ने खुद को मेंटेन किया और जब वह पूरी तरह फिट हो गई तब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। आज फिट दिखने वाली सारा कभी 96 किलो की थी। वजन कम करने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस का राज खोला तो चलिए आज हम आपको उनके फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में बताते हैं। सारा के टिप्स वजन घटाने वाले लोगों के बेहद काम आएंगे।

 

कभी 96 Kg था सारा का वजन

सारा ने पिछले कुछ समय में अपना काफी वजन कम कर लिया है। उन्होंने बताया कि कभी उनका वजन 96 Kg हुआ करता था लेकिन आज सारा का वजन सिर्फ 50 Kg है। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत 40 कि.लो. वजन कम कर लिया, जोकि आसान काम नहीं है। सारा बताती हैं कि वजन घटाने के लिए उन्होंने ना सिर्फ बैलेंस्ड डाइट ली बल्कि फास्ट फूड खाना भी बिल्कुल बंद कर दिया।

PunjabKesari

PCOD रहा मोटापे का बड़ा कारण

सारा अली खान के मोटापे की एक वजह पीसीओडी की समस्या रहा, जिसके कारण उन्हें मोटापा कम करने में काफी मुश्किल हुई। यह एक फीमेल प्रॉब्लम हैं जिसमें यूट्रस में इंफैक्शन हो जाता है। यह हार्मोंनल गड़बड़ी की वजह से भी होती है, जिससे मोटापा तेजी से बढ़ता है।

 

इस खास डाइट से घटाया वजन

इंटरव्यू में सारा ने बताया कि उन्होंने कम से कम 40 किलो वजन कम किया जिसके लिए उन्होंने दूध, शुगर और कार्ब्स लेने बिलकुल ही बंद कर दिया। शूटिंग के दौरान वह हल्दी, पालक और गर्म पानी लेती रही हैं। उनकी डाइट की जो खास बात है वो यह कि वह ब्रेकफास्ट हो या लंच- डिनर, तीनों में ही अंडा और चिकन खाती हैं। वह कीटो डाइट भी ले चुकी हैं लेकिन वह इसे सही नहीं मानती। वर्कआऊट के बाद वह ग्रीक योगर्ट, प्रोटीन और कॉफी लेती हैं। साथ ही जब वह वेट लॉस कर रही थी तो उन्होंने पिज्जा खाना एक दम छोड़ दिया था।

PunjabKesari

अब करते हैं सारा के वर्कआऊट रुटीन की बात

सारा का कहना है कि वर्कआउट का बेस्ट टाइम मॉर्निंग है और उनकी फेवरेट एक्सरसाइज पिलाटे हैं लेकिन वजन घटाने के लिए वह कार्डियो ज्यादा इफेक्टिव मानती हैं। सिर्फ जिम ही नहीं, वह डांस व योगा भी करती रही हैं।

PunjabKesari

पॉजिटिव सोच

वजन कम करने के लिए जो सबसे बड़ी बात वह मानती हैं वो है पोजीटिव एटीट्यूड। उनका मानना है कि अगर आप पॉजिटिव सोचते हैं कि आप कर लेंगे तो आप कर लेंगे और अगर नेगटिव सोचे तो कभी नहीं कर पाते। 

PunjabKesari

तो ये थे सारा के फिटनेस सीक्रेट्स अगर आप भी वेट लॉस करना चाहते हैं तो सारा के टिप्स आपके बड़े काम आएंगे।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad