Twitter
You are hereNari

खुद को यूं फिट रखती हैं कैटरीना, जानिए उनका डाइट और एक्सरसाइज रुटीन

खुद को यूं फिट रखती हैं कैटरीना, जानिए उनका डाइट और एक्सरसाइज रुटीन
Views:- Saturday, December 22, 2018-5:11 PM

कैटरीना कैफ अपनी फिल्म 'जीरो' को लेकर चर्चा में हैं। कैटरीना बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में शामिल हैं। अपनी फिटनेस को लेकर वह हमेशा सतर्क रहती हैं। कैटरीना नियमित जिम में वर्कआउट करने के साथ-साथ डाइट पर भी काफी ध्यान देती हैं। तो आइए आज हम आपको बताते है कि कैटरीना कैफ खुद को कैसे रखती हैं फिट एंड फाइन।

 

कैटरीना का वर्कआउट प्लान
पिलाटे एक्सरसाइज करती हैं कैटरीना

कैटरीना की फिटनेस की जिम्मेदारी उनकी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने उठा रखी है। उनके फिटनेस लिस्ट में पिलेट्स, पावरलिफ्टिंग, कार्डियो और कई फंक्शनल ट्रेनिंग शामिल होती हैं। कैटरीना का कहना है ये एक्सरसाइज करने से वो न सिर्फ फिट रहती हैं बल्कि उनका मन भी शांत बना रहता है। इसके अलावा वह कोर और एब का अभ्यास भी करती हैं, जिसमें जिमिंग, जॉगिंग, आईएसओ-पार्क्स और तैराकी शामिल है।

PunjabKesari

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Training pilates with master trainer @yasminkarachiwala and master trainer's trainer @annktoran 🌟🌞and meeeeee

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on Aug 15, 2017 at 10:50pm PDT

रेजिस्टैंट बैंड भी है वर्कआउट रूटीन का हिस्सा

कैटरीना ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर रेजिस्टैंट बैंड की मदद से एक्सरसाइज का एक वीडियो डाला था। यह पूरे शरीर के लिए व्यायाम होता है। एक रेजिस्टेंट बैंड की मदद से कई तरह के एक्सरसाइज किए जा सकते हैं। इनमें पुशअप्स, रीचिंग रियर रो, ट्राइसेप्स रो आदि शामिल हैं।

वर्कआउट के दौरान लेती हैं लिक्वड डाइट

कैटरीना के वर्कआउट प्लान में जिम, वेट ट्रेनिंग और योग शामिल हैं। इसके अलावा वह वर्कआउट के दौरान लिक्वड ज्यादा लेती हैं ताकि वह फ्रैश रह सकें। इसके अलावा जिम से पहले या उस दौरान कैटरीना हेल्दी स्नैक्स लेती है। इसमें हेल्दी केक, प्रोटीन क्रशेज जैसी चीजें शामिल होती हैं।

 

स्विमिंग भी है फिटनेस सीक्रेट

वर्कआउट के साथ-साथ कैटरीना कैफ हफ्ते में कम से कम 2 बार स्विमिंग के लिए जरूर जाती है। अगर वह शूटिंग में बिजी हो तो भी वह हफ्ते में 3 बार जिम जाने के लिए समय निकाल लेती है।

PunjabKesari

रोजाना करती है जॉगिंग

रोजाना सुबह जल्दी उठकर कैटरीना जॉगिंग के लिए भी जाती हैं। उनका कहना है की सुबह-सुबह आप अपनी क्षमतानुसार जितना चल सकते हैं जरूर चलें। इतना ही नहीं, शारीरिक फिटनेस के अलावा मानसिक शांति के लिए कैटरीना योग भी जरूर करती हैं।

 

क्रंचेस भी है फिटनेस सीक्रेट

कैटरीना अपने वर्कआउट रूटिन में क्रंचेस को जरूर शामिल जरूर करती हैं, जिसकी तस्वीरें भी वह कई बार शेयर कर चुकी हैं। यह एक्सरसाइज पेट के ऊपरी हिस्से को टोन करने के लिए की जाती है।

PunjabKesari

कैटरीना का डाइट प्लान
जरूरत के हिसाब से लेती है डाइट

कैटरीना का कहना है कि वो अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपने खान-पान का भी बेहद ध्यान रखती हैं। उनका मानना है कि सभी को हमेशा अपने शरीर की जरूरत के हिसाब से खाना चाहिए। कैटरीना अपने ब्रेकफास्ट में ओट्स और फ्रेश जूस लेती हैं। जबकि लंच में सलाद, चावल और फलियों वाली चीजें शामिल करती हैं।

PunjabKesari

विटामिन्स से भरपूर चीजें लेती है कैटरीना

कैटरीना को हैल्दी और फिट रखने के लिए विटामिन और खनिजों का बहुत योगदान है। वह विटामिन युक्त और कम कार्बोहाइड्रेट भोजन जैसे सूप, सलाद, दही, मछली, चपाती और ग्रील्ड सब्जियों का सेवन करती हैं। वहीं, रात में भी हल्का भोजन खाती है। इसके अलावा उनके स्नैक्स को लो शुगर और डार्क चॉकलेट जैसी सामग्रियों से बनाया जाता है।

 

हर 2 घंटे बाद खाती है उबली सब्जियां

फिट एंड फाइन रहने के लिए कैटरीना मैक्रोबायोटिक आहार लेती हैं। वह हर 2 घंटों के बाद ताजी और उबली हुई सब्जियों का सेवन करती हैं क्योंकि इसमें वसा बहुत कम मात्रा में होती है। वह डाइट में अकाई बेरी और व्हीट ग्रास पाउडर जैसे सप्लीमेंट्स का भी सेवन करती हैं।

 

फ्राइड फूड्स और मीठे से परहेज

कैटरीना फ्राइड और मीठी चीजों से अक्सर परहेज करती हैं। कैटरीना स्नैक्स में ताजे फल और ड्राई फ्रूट्स लेती हैं। उनके भोजन में ज्यादातर प्रोटीन और फाइबर शामिल होते हैं। रात को खाने में वो दाल और सब्जियां खाती हैं। 

 

1 कप ग्रीन टी और भरपूर पानी पीती है कैटरीना

कैटरीना हाइड्रेट रहने के लिए खूब पानी पीती हैं। वह सुबह उठने के बाद 4 गिलास पानी का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह दिनभर में भी ज्यादा से ज्यादा पानी पी लेती हैं। साथ ही वह दिनभर में एक बार जूस व ग्रीन टी का सेवन भी जरूर करती हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by:

Latest News