18 AUGSUNDAY2019 2:53:25 AM
Nari

झुर्रियों-झाइयों से बचाना चाहती हैं स्किन तो फॉलो करें करिश्मा की Anti-Aging डाइट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Jul, 2019 06:19 PM
झुर्रियों-झाइयों से बचाना चाहती हैं स्किन तो फॉलो करें करिश्मा की Anti-Aging डाइट

करिश्मा कपूर उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं, जिनकी खूबसूरती दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। वह 44 साल की है लेकिन करिश्मा की जवां और ग्लोइंग स्किन देखकर शायद ही कोई उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाए। अपनी सुंदरता की वजह से वह हमेशा फैंस का दिल जीत लेती हैं। बता दें कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए करिश्मा एक खास डाइट लेती हैं, जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

 

अगर आप भी करिश्मा की तरह जवां और दमकती स्किन पाना चाहिए हैं तो उनकी डाइट को जरूर फॉलो करें।

डाइट में शामिल है ये चीजें
ब्रेकफास्ट में बेरीज

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह ब्रेकफास्ट में अलग-अलग तरह की बेरीज का सेवन करती हैं। इनमें मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स स्किन टिशूज को डैमेज होने से बचाते हैं और स्किन में कसावट बनाए रखते हैं। इससे स्किन ना सिर्फ एंटी-एजिंग से बचा रहती हैं बल्कि स्किन पर ग्लो भी आती है।

PunjabKesari

चकोतरा

बढ़ती उम्र के लक्षणों से बचने के लिए करिश्मा डाइट में चकोतरा भी लेती हैं। विटामिन सी से भरपूर चकोतरा फ्री-रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें मौजूद लाइकोपीन स्किन के लचीलेपन को बढ़ाता है।

तरबूज

वह नाश्ते या स्नैक्स में तरबूज खाना भी पसंद करती हैं। उसमें 95% पानी के अलावा, विटामिन, प्रोटीन और मिनरल्स होते हैं, जो त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ एंटी-एजिंग समस्याों को भी दूर रखते हैं।

बालों और त्वचा के लिए बादाम

स्वस्थ रहने और स्किन को हैल्दी रखने के लिए करिश्मा एक कटोरी दलिया में बादाम और अन्य फल डालकर खाती है। बादाम में एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

दूध और चिया सीड्स

वह ब्रेकफास्ट में चिया के बीज और बादाम मिल्क लेती हैं, जोकि झुर्रियां पड़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। इसके साथ ही लंच में वह कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीनयुक्त ब्राउन राइस, वेजिटेबल करी, चिकन और उबली हुई फिश आदि खाती हैं। डिनर में करिश्मा हल्का खाना और लौ कैलोरी फूड्स का ही सेवन करती हैं।

एंटी-एजिंग डाइट लेने के साथ करिश्मा खास स्किन केयर रूटीन भी फॉलो करती हैं, जो उन्हें स्किन प्रॉब्लम्स के साथ-साथ एंटी-एजिंग से भी बचाता है।

खूब पानी पीना

शरीर व त्वचा से विषैले टॉक्सिंस निकालने के लिए करिश्मा दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। अगर आप भी करिश्मा की तरह स्वस्थ जीवनशैली चाहते हैं तो खूब पानी पीएं।

PunjabKesari

नहीं भूलती सनस्‍क्रीन

घर से बाहर निकलते समय करिश्मा सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। वो हमेशा एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है, जिससे उनकी स्किन को प्रोटेक्शन मिलता है। साथ ही वह दिन में कम से कम दो बार मॉइश्चराइजर भी लगाती हैं।

सिल्की बालों का राज

उनका कहना है कि उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार है, जिसके लिए वह हफ्ते में ऑयल मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि वह तेल लगाकर रातभर के लिए छोड़ देती हैं और सुबह बाल धोती हैं।

योग भी है ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट

उनका कहना है कि फिट व ग्लोइंग स्किन के लिए जिम जाना जरूरी नहीं। बता दें कि करिश्मा घर पर ही व्यायाम और योग करती हैं, जो ना सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि इससे उनकी खूबसूरती  भी बरकरार रहती है।

PunjabKesari

रहती है तनावमुक्त

करिश्मा का मानना है कि वह बिल्कुल भी तनाव नहीं लेती और हमेशा तारोताजा रहती हैं। उनका कहना है कि स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप हमेशा खुश रहें और किसी भी तरह का स्ट्रेस न लें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad