23 APRTUESDAY2019 12:24:23 PM
Nari

कंगना यूं करती हैं अपनी स्किन और बालों की केयर, रोजाना करती हैं 6 काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Mar, 2019 07:23 PM
कंगना यूं करती हैं अपनी स्किन और बालों की केयर, रोजाना करती हैं 6 काम

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत सबसे खूबसूरत व सशक्त अभिनेत्रियों में से एक हैं। मेकअप लुक हो या नो-मेकअप लुक, कंगना हमेशा ही फ्लॉलेस स्किन फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं। स्किन, बालों की देखभाल के लिए वह नेचुरल टिप्स फॉलो फॉलो करती हैं, जिसका खुलासा वह कई बार मीडिया इंटरव्यूज में भी कर चुकी हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताएंगे कि किन टिप्स को फॉलो करके कंगना इतनी खूबसूरत दिखाई देती हैं।

 

स्किन मॉइश्चराइजिंग

नियमित रूप से क्लीनजिंग, टोनिंग व मॉइश्‍चराइजिंग करना कंगना की ब्यूटी रूटीन में शामिल है। कंगना चेहरे पर साबुन नहीं लगाती बल्कि इसके लिए वह फ्री क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि साबुन त्वचा की नमी व एसेंशियल ऑयल्स को सोख लेता है, जिससे स्किन ड्राई हो जाती है।

PunjabKesari

20 मिनट का मेकअप क्लीनर

कंगना मेकअप साफ करने के लिए तकरीबन 15- 20 मिनट का समय लेती हैं। चेहरा साफ करने के बाद वे टोनर व फिर उसके बाद मॉइश्‍चराइजर लगाती हैं।

आईज क्रीम भी करती है इस्तेमाल 

टोनर और मॉइश्चराइजर के बाद रात को कंगना रनौत आईज क्रीम का यूज करती हैं, जिससे आंखों के आस-पास की स्किन मुलायम बनी रहती है।

चेहरे पर लगाती हैं शहद

वह बताती हैं कि उनकी स्किन काफी सेंस्टिव हैं इसलिए वह फेशियल या ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। हालांकि वह समय-समय पर क्लीनअप लेती रहती हैं। साथ ही वह चेहरे पर शहद लगाना भी पसंद करती हैं।

PunjabKesari

मेकअप बॉक्स में शामिल हैं ये चीजें

कंगना हर बात को लेकर बहुत चूजी है। उनके मेकअप बॉक्स में MAC Studio Fix, लिप बाम, ब्लशर, कंसीलर और लिपस्टिक में उन्हें फ्रैश पिंक और पेल कलर बहुत पसंद हैं।

बालों के लिए ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स

बालों के लिए वह सिर्फ ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स का ही यूज करती हैं। चूंकि फिल्म इंडस्ट्री में होने के कारण उन्हें तरह-तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पड़ता हैं इसलिए वह इसे नुकसान से बचने के लिए समय-समय पर हेयर रिपेयर ट्रीटमेंट्स भी करवाती हैं।

हफ्ते में 3 बार हेयर मसाज

हफ्ते में 3 बार बालों में तेल लगाकर स्टीम लेना भी कंगना की ब्यूटी रूटीन का हिस्सा है। अगर हेयरस्टाइल की बात करें तो कंगना को ओल्ड हॉलीवुड लुक्स पसंद हैं और वे विटेंज हेयरस्टाइल को अहमियत देती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad