Twitter
You are hereNari

ब्यूटी प्रॉडक्ट नहीं, दिशा की ग्लोइंग स्किन का राज है ये फ्री की चीज

ब्यूटी प्रॉडक्ट नहीं, दिशा की ग्लोइंग स्किन का राज है ये फ्री की चीज
Views:- Wednesday, December 12, 2018-4:12 PM

दिशा पटानी बॉलीवुड की सबसे फिट ही नहीं बल्कि खूबसूरत हीरोइनों में से भी एक है। उनकी खूबसूरती और फिटनेस का उनके फैन्‍स के बीच बहुत क्रेज है। वैसे उनकी नेचुरल खूबसूरती की वजह वह प्रकृति से अपना जुड़ाव मानती हैं। द‍िशा अपनी खूबसूरती के लिए बहुत ज्‍यादा सैलून नहीं जातीं बल्कि घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करती है। चलिए जानते हैं आखिर कैसे रखती है दिशा अपनी स्किन का ख्याल।

धूप है खूबसूरती का राज

हाल ही में दिशा पटानी ने इंस्टा पर एक फोटो शेयर करते हुआ लिखा है, 'सनकिस्ड'। इस तस्वीर में वह धूप की रोशनी में बैठकर विटामिन डी ले रही हैं। उनका कहना है कि हर व्यक्ति को रोजाना कुछ देर गुनगुनी धूप में जरूर बैठना चाहिए।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Sunkissed 🌸

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on Dec 16, 2017 at 1:26am PST

खूब पानी पीती हैं दिशा

दिशा दिनभर में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीती है, जोकि उनकी स्किन को नमीयुक्त और हाइड्रेट रखता है। इसके अलावा फ्रूट जूस भी दिशा की ब्यूटी डाइट में शामिल है।

PunjabKesari

दिशा की ब्यूटी डाइट

दिशा अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए खास ब्यूटी डाइट भी फॉलो करती हैं। उनके इस डाइट प्लान में खूब सारी हरी सब्जियां, फल व बेस्ट स्नैक्स शामिल होते हैं। इनसे अलावा वह ज्यादा से ज्यादा मिनरल्स से भरपूर डाइट लेती है।

PunjabKesari

सूर्य नमस्कार और प्रणायाम

अपने ग्लोइंग फेस के लिए वह योग को जिम्मेदार बताती हैं। वह हर दिन सूर्य नमस्कार और प्रणायाम करती हैं। उनका मानना है कि ये दोनों ही चेहरे पर एक चमक लाते हैं, ठीक उसी तरह जैसे किसी तपस्वी के चेहरे पर नजर आता है।

PunjabKesari

सादगी में विश्वास रखती हैं दिशा

उन्होंने कहा, 'मैं सादगी में विश्वास रखती हूं। मैं त्वचा को हाइड्रेट रखती हूं और रोज क्लींजिंग करती हूं। सोने से पहले जरूरी है कि चेहरे से मेकअप हटाएं, त्वचा को साफ कर इसे हाइड्रेट करें।' खूबसूरती की परिभाषा पर दिशा का कहना है कि वास्तविक और आत्मविश्वास से भरपूर होना ही खूबसूरती है।

त्वचा को करती है मॉइस्चराइजर

खूबसूरती बरकरार रखने के लिए दिशा चेहरे को रोजाना क्लींजर, टोन और मॉइस्चराइजर करती हैं। उनका कहना है कि इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और स्किन ग्लो करती है।

PunjabKesari

सॉफ्ट और खूबसूरत होंठों के लिए

दिशा का मानना है कि खूबसूरत होठों के लिए उन्हें हमेशा हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए क्रीमी एप्रिकॉट लिपिस्टिक लगाया जा सकता है।

बादाम के तेल से करती हैं हेयर मसाज

अपने एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि वह बालों में बादाम का तेल लगाना पसंद करती है। वह हर रोज अपने बालों को नरिश करती हैं। उनका मानना है कि अगर बालों को खूबसूरत और स्वस्थ बनाए रखना है तो ऑयल मसाज बहुत जरूरी है क्योंकि इससे बालों को सही पोषण मिलता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: