19 APRFRIDAY2024 12:14:33 PM
Nari

B'day Spl: दीपिका पादुकोण का फिटनेस सीक्रेट है वर्कआउट और खास डाइट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Jan, 2019 05:20 PM
B'day Spl: दीपिका पादुकोण का फिटनेस सीक्रेट है वर्कआउट और खास डाइट

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज 33 साल की हो गई हैं। फिट व स्लिम दीपिका को बॉलीवुड में सबसे 'हॉटेस्ट फिगर' माना जाता है और वह भी अपने फिटनेस टिप्स शेयर करने से नहीं चूकतीं। खुद को फिट रखने के लिए दीपिका घंटो मेहनत करती हैं। उन्होंने बताया कि वह नियमित व्यायाम के साथ खान-पान पर खास ध्यान देती हैं। साथ ही वह यूं ही कुछ भी खाने से परहेज करती हैं।

 

दीपिका ने शुरू की नई एक्सरसाइज

एक्स्ट्रा कैलोरी कम करने के लिए दीपिका ने शादी के बाद के बाद नई एक्सरसाइज शुरू की है, जिसकी वीडियो भी खूब वायरल हो रही है। उनकी यह वीडियो उनके पर्सनल ट्रेनर नैम (Nam) ने शेयर किया है, जिसमें वह तेजी से स्टेयर्स पर छलांग लगाती हुई दिख रही हैं। उनके इस वीडियो को देख आप अंदाजा लगा सकते हैं वो कितनी फिट हैं। यह वीडियो उनके मॉर्निंग वर्कआउट सेशन का है।

 

दीपिका के अन्य फिटनेस सीक्रेट

एक्सरसाइज और वर्कआउट

योगा के अलावा अलग-अलग आसन, कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग भी उनकी रूटीन में शामिल है। शूटिंग के दौरान भी वह अपनी फिटनेस रूटीन को लेकर अलर्ट रहती हैं।

PunjabKesari, Deepika Padukone Image, दीपिका फिटनेस सीक्रेट इमेज

तनावमुक्त रहने के लिए योग

दीपिका ने बताया कि उन्हें योग करनी बहुत पसंद है इसलिए वह योग कभी मिस नहीं करती। वह कहती हैं कि योग उन्हें फिट, रिलैक्स और लाइट महसूस करवाता है। इसके अलावा शूटिंग के दौरान वक्त निकालकर भी वह योग जरूर करती हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

upside down,inside out!!!🤪

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on Jul 11, 2018 at 4:04am PDT

बैडमिंटन भी है फिटनेस सीक्रेट

वह बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं। उनका कहना है कि बैडमिंटन छोड़ने के बाद भी उन्होंने यह खेल नहीं छोड़ा। यह खेल उन्हें फिट रखने के साथ-साथ तनाव मुक्त भी रखता है।

PunjabKesari

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

दीपिका का कहना है कि वह रोजाना कम से कम आधा घंटा डांस करती हैं। यह न सिर्फ तेजी से कैलोरी बर्न करता है बल्कि इससे वह तनावमुक्त भी रहती हैं।

 

दीपिका का डाइट प्लान
ब्रेकफास्ट में उपमा व इडली

दीपिका नाश्ते में उपमा, इडली के साथ दो अंडे और एक गिलास वसायुक्त दूध का सेवन करती हैं। इससे उनको दिनभर एनर्जी मिलती है और वह फ्रेश दिखती हैं।

PunjabKesari, Deepika Padukone Image, दीपिका डाइट प्लान इमेज

लंच में खाती हैं फ्राई मछली

भले ही दीपिका विदशों में शूटिंग करती हो लेकिन उन्हें लंच में भारतीय और सादा खाना ही पसंद है। दीपिका नॉनवे‍जीटेरियन भी हैं इसलिए वह लंच में दो रोटी के साथ फ्राई मछली खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा दाल, चावल और सलाद भी उनकी डाइट का हिस्सा है। इतना ही नहीं दीपिका अपना लंच टाइम पर खाना पसंद करती है।

 

स्नैक्स में खाती हैं मुट्ठीभर बादाम

वह शाम के स्नैक्स में फिल्टर कॉफी के साथ मुठ्टीभर बादाम और सूखे मेवे खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari, Deepika Padukone Image, दीपिका डाइट प्लान इमेज

हल्का-फुल्का डिनर करती है दीपिका

फिट रहने के लिए दीपिका हल्का-फुल्का डिनर करती है। इसके अलावा वह रात का खाना जल्दी खा लेती हैं और बाहर के खाने से वह परहेज करती हैं। डिनर में दीपिका गेंहू की रोटी, दालें, हरी व पत्तेदार सब्जी और सलाद का सेवन करती हैं।

 

नारियल पानी भी है डाइट का हिस्सा

दीपिका का कहना है कि नारियल पानी उन्हें स्वस्थ रखने के साथ-साथ स्किन को भी ग्लोइंग रखता है। इसके अलावा शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए दीपिका स्मूदी, बटरमिल्क, नेचुरल जूस और दिनभर में कम से कम 7-8 गिलास पानी भी पीती हैं।

PunjabKesari, Deepika Padukone Image, दीपिका डाइट प्लान इमेज

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News