25 APRTHURSDAY2024 5:40:34 PM
Nari

सक्सेसफुल बिजनेसवुमैन भी हैं ये बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेस

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 02 Jan, 2019 02:35 PM
सक्सेसफुल बिजनेसवुमैन भी हैं ये बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेस

लड़कियां एक साथ कई काम संभालने में सक्षम होती हैं। घर हो या फिर करियर हर चीज में वे तालमेल बना कर रखती हैं। आज हम जिन प्रतिभाशाली महिलाओं के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें आप पहले से ही जानते हैं। ये हैं बॉलीवुड की कुछ फेमस एक्ट्रेसेज जो अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी कामयाबी हासिल कर चुकी हैं। 

 

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने देश की पहली मिस यूनिवर्स बन कर अपनी पहचान बनाई थी। वह बॉलीवुड में बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक है। इसके अलावा मुंबई में उनका रेस्टोरेंट भी है। यह खास बंगाली डिशेज के लिए फेमस हैं। 

PunjabKesari, Sushmita Sen image

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से फेमस प्रीति जिंटा सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन के तौर पर भी जानी जाती हैं। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से इनकी खुद की टीम है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी है।

PunjabKesari, preity Zinta image

जूही चावला

जूही चावला की एक्टिंग के लोग बहुत दीवाने हैं, उन्होंने अपने फिल्मी करियर के बाद आईपीएल में अपनी टीम खरीदी और वह कोलकाता नाईट राइडर्स की को-ओनर है। 

PunjabKesari, juhi chawla image

ट्विंकल खन्ना

एक्टिंग छोड़ने के बाद ट्विंकल खन्ना ने बिजनेस में अपना हाथ आजमाया। वह इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी की मालकिन हैं और सक्सेसफुल बिजनेसवुमैन के तौर पर जानी जाती हैं। इसके अलावा उनकी लिखी किताब 'मिसेस फनीबोन्स' और 'द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद' को भी लोगों ने खूब पसंद किया। 

PunjabKesari, Twinkle Khanna image

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी भी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। शादी के बाद उन्होंने फिल्मी करियर छोड़ कर हेल्दी फूड का यूट्यूब चैनल चलाया। इसके अलावा उन्होने अपनी फिटनेस को लेकर बुक और सीडी भी लॉन्च की थी जो हिट रही थी। 
PunjabKesari, Shilpa Shetty  image

Related News