25 APRTHURSDAY2024 8:51:59 PM
Nari

सोने से पहले कहीं आप भी तो नहीं करते ऐसी गलतियां...

  • Updated: 28 Feb, 2018 05:13 PM
सोने से पहले कहीं आप भी तो नहीं करते ऐसी गलतियां...

हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन खूबसूरत, ग्लोइंग और साफ हो। इसके लिए आप कई सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और ट्रीटमेंट भी इस्तेमाल करती है। इसके बावजूद भी आपके स्किन पर बहुत-सी परेशानियां हो जाती है। खूबूसरत स्किन पाने के लिए आप हेल्दी डाइट के अलावा अपनी बहुत सी आदतें भी बदल लेते है। मगर क्या आप जानते है कि आपके सोने के गलत तरीके भी आपकी स्किन को नुकसान पहुचा सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आपकी सोने की गलत आदतें आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाती है।
 

1. पेट के बल सोना
एक शोध के अनुसार पेट के बल सोने से आपको बेक पेन के साथ झुर्रियों की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा पेट के बल सोने से बिस्तर लगे बैक्टीरिया चेहरे पर लग जाते हैं, जिससे कि आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते हैं।

PunjabKesari

2. सख्त तकिए का इस्तेमाल
लंबे समय तक सख्त तकिए पर सोने से आपको झुर्रियों के साथ-साथ ब्रेकआउट्स की समस्या हो सकती है। इसके अलावा सोने के लिए हमेशा रेशन या साटन के कवर वाले तकिए का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा में नमी बना रहती है।
 

3. मोबाइल का इस्तेमाल
कुछ लोग सोने से पहले देर रात तक मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते है लेकिन इससे भी आपकी त्वचा को नुकसान होता है। मोबाइल से निकलने वाली रेडियशन आपकी स्किन को हार्म करती है, जिससे कि आपको कई स्किन प्रॉब्लम हो सकती है।

PunjabKesari

4. बाल खुले छोड़ना
अक्सर लड़कियां रात के समय अपने बाल खोलकर सोती है। इससे आपके बालों में मौजूद तेल स्किन के सपंर्क में आता है, जिससे कि आपको पिपंल्स जैसी कई समस्याए हो जाती है।
 

5. मेकअप करके सोना
कई बार महिलाएं आकर चेहरे को धोएं बिना ही मेकअप के साथ सो जाती है। इससे आपकी स्किन को नुकसान होता है। मेकअप आपके चेहरें के पोर्स को ब्लॉक करते हैं। इसलिए रात को सोने से पहले मेकअप जरूर साफ करें।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News