23 APRTUESDAY2024 7:21:55 PM
Nari

यूं ही जवां नहीं दिखतीं नीता अंबानी, सुबह से शाम तक खाती हैं खास डाइट

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Nov, 2019 04:47 PM
यूं ही जवां नहीं दिखतीं नीता अंबानी, सुबह से शाम तक खाती हैं खास डाइट

आज एक नहीं बल्कि देश की दो बहुत ही खूबसूरत और हमेशा अपनी फिटनेस और ब्यूटी को लेकर चर्चा में रहने वाली महिलाओं का जन्मदिन है। जी हां, आज जहां बच्चन परिवार की बहु अपना 46 बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं, वहीं अंबानी परिवार की शान नीता अंबानी भी अपना 57 बर्थ-डे मना रही हैं। फेमस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नि नीता अंबानी अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम भी जानेंगे 57 साल की होने के बावजूद उनकी खूबसूरती और फिटनेस का राज...

Image result for nita ambani,nari

नीता अंबानी के मुताबिक खुद को हमेशा यंग एंड ब्यूटीफुल दिखाने के लिए अपनी फिटनेस का ध्यान रखना बेहद जरुरी है। नीता बताती हैं कि शादी के बाद उनका वजन बढ़कर 90 किलो हो गया था, जिसे उन्होंने रनिंग और अन्य एक्सरसाइज के जरिए काफी हद तक कम कर लिया। आज उम्र के इस दौर में आकर भी नीता सुबह शाम रनिंग करना नहीं भूलतीं। उनके मुताबिक अपने वजन को बैलेंस रखने के लिए रनिंग करना सबसे बेस्ट ऑपशन है।

Related image,nari

योग, स्विमिंग और डांस

जॉगिंग के साथ-साथ नीता रोज सुबह कम से कम 40 मिनट तक योग और स्विमिंग भी करती हैं। उनका मानना है कि बॉडी फैट को तेजी से बर्न करने के लिए स्विमिंग एक्सरसाइज का एक बेहतर तरीका है। साथ ही स्विमिंग करने से व्यक्ति का सेल्फ-कॉंफिडेंस लेवल भी काफी हद तक बड़ता है। भरत नाट्यम पसंद करने वाली अनीता हफ्ते में दो बार डांस क्लास भी जरुर जाती हैं। उनके मुताबिक खुद को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए हर किसी को डांस जरुर करना चाहिए।

Image result for nita ambani workout,nari

हेल्दी डाइट

सुबह से लेकर रात तक नीता हेल्दी डाइट को पहल देती हैं। सुबह की शरुआत बादाम और अखरोट खाकर करने वाली नीता ब्रेकफास्ट में एग वाइट ऑमलेट खाना पसंद करती हैं। नीता ज्यादातर वेजीटेरियन डाइट को ही पहल देती हैं। दोपहर के वक्त उन्हें प्रोटीन युक्त डाइट लेना काफी पसंद है। उनका मानना है कि प्रोटीन युक्त हरी सब्जियां आपको लंबे समय तक यंग एंड ब्यूटीफुल दिखाने में मदद करती हैं। इसके अलावा रात के वक्त नीता ज्यादातर सूप या फिर स्प्राउट्स लेना ही पसंद करती हैं। इसके अलावा दिन भर कुछ न कुछ हेल्दी खाना उन्हें काफी पसंद है।

Related image,nari

जीती हैं स्ट्रेस-फ्री लाइफ

नीता अंबानी के मुताबिक खुद को फिट एंड फाइन रखने के लिए स्ट्रेस-फ्री रहना बहुत जरुरी है। लाइफ में कोई टेंशन न हो ऐसा पॉसिबल नहीं है, मगर उस टेंशन को सही तरीके से मैनेज कर पाना ही आपकी क्रिएटिविटी है। नीता का मानना है कि हम जितना कम स्ट्रेस लेंगे उतना ही कम खाएंगे, जिससे आपका वजन हमेशा बैलेंस रहेगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News