15 DECSUNDAY2019 1:56:06 PM
Nari

36 साल पहले मौत के करीब पहुंच गए थे बिग-बी, आजतक भुगतना पड़ रहा है दर्द

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 02 Dec, 2019 06:22 PM
36 साल पहले मौत के करीब पहुंच गए थे बिग-बी, आजतक भुगतना पड़ रहा है दर्द

बॉलीवुड के शहंशाह या बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन लोगो के दिलों में छाए हुए है। उनका अभिनय हो या कविता सबको अपना दीवाना बना ही देता है। आज के ही दिन यानि 2 दिसबंर साल 1983 में सुपरहिट वाली फिल्म कुली आई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ के साथ बहुत बड़ा हादसा हुआ था। मानो वो मौत के मुंह से बच कर वापस आए हो। आइए आपको बाते है कि आखिर हुआ क्या था ?

Punjab kesari

बात यह थी कि, फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में उनके को- स्टार पुनीत इस्सर को अमिताभ को पंच मारने का सीन था। इस शॉट के दौरान 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हो गए थे। उन्हें सीधा हॉस्पिटल लेकर गया था। उनकी हालत इतनी बुरी थी की कुछ नहीं कहा जा सकता था। पूरे भारत में तहलका सा मच गया था। उन्हें डॉक्टरों द्वारा क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। बताया जा रहा था कि अमिताभ के पेट में इतनी चोट लग गई थी कि उनकी आंत फट ही चुकी थी। अब वो 25% लिवर पर जी रहे है। उस समय अमिताभ को 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया गया था। मगर किसी खून का बॉटल संक्रमित निकला और अमिताभ को इन्फेक्शन हो गया। उस खून में हेपाटाइटिस-बी वायरस था जो अमिताभ में भी फैल गया। साल 2000 में हेपाटाइटिस बी वायरस के चलते उनका लिवर 75% खराब हो गया और अब वो 25 % लिवर पर ही जीवित है। 

punjab kesari

यही-नहीं अमिताभ को उनकी बैकबोन में टीबी जैसी खतरनाक बिमारी हुई थी। उनका इलाज काफी देर तक चला। यहां-तक की हाल ही में वो हॉस्पिटल से ठीक होकर लौटे है। अमिताभ की सख्त और हेल्दी डाइट के कारण आज भी वो फिट एंड फाइन है। अमिताभ ने कभी हार नहीं मानी और बॉलीवुड में अपना एक से बढ़कर एक प्रदर्शन दिया और फैंस यही कामना करते है कि वो आगे भी वो ऐसे ही फिल्मों में अपना योगदान देते रहे। 

 

 

Related News