16 SEPMONDAY2019 1:40:00 PM
Nari

भूमि ने दिए Weight Loss Tips, 4 महीने में घटेगा 21Kg वजन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Mar, 2019 09:53 AM
भूमि ने दिए Weight Loss Tips, 4 महीने में घटेगा 21Kg वजन

वजन घटाने के लिए डाइट चार्ट : फिल्म 'दम लगा के हइशा' से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली भूमि पेडनेकर भले ही आज फिट एंड स्लिम हीरोइनों में से एक हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह काफी मोटी हुआ करती थीं। हालांकि बेहद कम समय में अपना वजन कम करके उन्होंने सभी को हैरान कर दिया। बता दें कि कभी भूमि का वजन 87Kg था लेकिन वर्कआउट और स्टिक डाइट की मदद से उन्होंने वेट लूज कर लिया। आज उन्हें देखकर कोई कह भी नहीं सकता कि वह कभी इतनी मोटी होंगी।

 

कभी 87 Kg था भूमि का वजन

बता दें कि पहली फिल्म के लिए 72Kg वजन होने के बावजूद उन्होंने 15 कि.लो. वजन और बढ़ाया। इसके बाद उनका वजन 87 Kg हो गया था। वजन बढ़ाने के लिए उन्होंने खाने में खूब कैलोरीज ली लेकिन अब की बात करें तो भूमि काफी स्लिम हो गईं।

PunjabKesari

भूमि ने दिए वजन घटाने के टिप्स

4 महीने में 21कि.लो. वजन कम करके भूमि ने सभी को हैरान कर दिया था। बता दें कि अब भूमि का वजन करीब 66Kg है।  इतना ही नहीं, उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी वेट लॉस टिप्स भी शेयर किए, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। तो अगर आप भी उनकी तरह फिट एंड फाइन दिखना चाहती हैं तो उनके दिए टिप्स को जरूर फॉलो करें।

 

भूमि के वेट लॉस टिप्स
भूखे रहकर नहीं, खुश रहकर घटाएं वजन

भूमि का कहना है कि वजन घटाने के लिए सबसे जरूरी है खुश रहना। वजन घटाने के लिए खुद को भूखा रखने की जरूरत नहीं। भूखे रहकर वजन घटाने से आप सिर्फ बीमार होंगे स्लिम नहीं। लिहाजा हेल्दी तरीके से, खुश रहकर, हेल्दी चीजें खाकर और एक्सरसाइज करके वजन घटाएं, भूखे रहकर नहीं।

ऐसा टार्गेट, जिसे आप कर सकें हासिल

उन्होंने कहा वजन घटाने से पहले अपने लिए एक आसन टार्गेट सेट करें। जब आप उस टार्गेट तक पहुंच जाएं उसके बाद और आगे बढ़ने के लिए खुद को मोटिवेट करें जैसे कि आप हफ्तेभर में 5-7 कि.लो. वजन घटाने की बजाए आप 1 हफ्ते में 1 या 2 कि.लो. वेट लॉस का टार्गेट रखें।

 

खीरे का पानी पीना शुरू किया

वेट कम करने के लिए भूमि अपनी लिक्विड डाइट पर काफी फोकस किया। इसके लिए उन्होंने अपना खुद का एक डिटॉक्स ड्रिंक भी तैयार किया। इसके लिए वो 1 लीटर पानी में 3 खीरे महीन कस कर मिलाए। साथ ही इसमें कुछ पुदीने की पत्तियां और 4 नींबू निचोड़ कर रख लेतीं। इसे फ्रिज में ठंडा कर के दिन भर में पीती थीं।

PunjabKesari

चीनी से बनाएं दूरी

वह कहती हैं कि वेट लूज डाइट के दौरान उन्होंने घी से लेकर बटर और बटरमिल्क तक सबकुछ खाया लेकिन इन्होंने चीनी से पूरी तरह दूरी बना ली। अगर आप चीनी का सेवन बंद कर दें तो वजन तेजी से कम करने में मदद मिलेगी।

 

चीट मील्स भी हैं जरूरी

भूमि की मानें तो अपने डाइट चार्ट में चीट मील (हफ्ते में एक बार खुलकर खाना) को भी शामिल करना चाहिए। हफ्ते में 1 दिन डाइट से हटकर कुछ अलग खाने से फ्रूड क्रेविंग शांत होती है। हालांकि इस दौरान आपको हल्का-फुल्का ही खानी चाहिए और ओवरइटिंग भी नहीं करनी चाहिए।

PunjabKesari

तेज भूख लगी तो स्ट्रॉबेरी ही आई काम 

इंटरव्‍यू में उन्होंने बताया कि जब उन्हें बहुत तेज भूख लगती है तब वो 1 गिलास पानी, 2 चमम्च दही मिला और इसमें स्ट्रॉबेरी मिलाकर पीती हैं। ये ड्रिंक ना सिर्फ इंस्टेंट एनर्जी देती हैं बल्कि इससे भूख भी शांत रहती हैं, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News