19 APRFRIDAY2024 1:42:05 AM
Nari

खाने की शौकीन भारती ने 4 तरीके अपनाकर कम किया 10kg वजन, जानिए उनकी रूटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Jul, 2019 05:17 PM
खाने की शौकीन भारती ने 4 तरीके अपनाकर कम किया 10kg वजन, जानिए उनकी रूटीन

चुलबुले अंदाज से लाखों के दिलों पर राज करने वाली कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज 33 साल की हो गई हैं। बता दें कि शादी से पहले भारती का वजन करीब 85 कि.लो. था लेकिन कड़ी मेहनत से उन्होंने करीब 10 कि.लो. वजन घटा लिया। वह बताती हैं कि एक वक्त था जब उन्हें मार्केट में मिलने वाले कपड़े भी नहीं आते थे लेकिन अब वह पहले से काफी फिट हो गई हैं। उन्‍होंने अपनी डाइट और वर्कआउट को नियमित कर अपना वजन किया था। चलिए आज हम आपको भारती के कुछ ऐसे सीक्रेट्स बताते हैं, जिससे आप भी तेजी से वजन घटा सकते हैं।

 

खाने की शौकीन है भारती

पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली भारती खाने की शौकीन है। उन्हें परांठे और आमलेट खाना बहुत पसंद है लेकिन वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी डाइट हैबिट्स का काफी कंट्रोल किया। वेट लूज के लिए उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो किया।

PunjabKesari

भारती का डाइट प्लान

वह दिनभर में 1 या 2 रोटी खाती हैं और लिक्विड डाइट को ज्यादा अहमियत देती हैं। इसके अलावा उनकी डाइट में ग्रीन टी, सूप और जूस शामिल होता है, जो बॉडी को डिटॉक्स करने और वेट लूज में मददगार है। इसके अलावा वह दिन में एक बार सलाद खाना भी पसंद करती है, जो भूख को शांत और वजन को कंट्रोल करता है।

जिम में करती हैं कड़ी मेहनत

भारती ने वजन घटाने के लिए स्ट्रिक्ड डाइट के साथ वर्कआउट पर भी काफी फोकस किया। उन्होंने बताया कि एक्सरसाइज करना उनके लिए काफी मुश्किलभर रहा लेकिन उन्होंने जिम जाना नहीं छोड़ा और जमकर मेहनत की।

PunjabKesari

भारती का वर्कआउट रूटीन

वह 6 घंटे रिहर्सल में हार्ड कोर एक्सरसाइज, कार्डियो और साइकिलिंग करती हैं, जिसमें 20 मिनट कार्डियो और 20 मिनट साइक्लिंग शामिल होती है। उनका कहना है कि इसी के कारण उन्होंने 10 कि.लो वजन भी आसानी से कम कर लिया था।

योग भी है फिटनेस का राज

हार्ड वर्कआउट के साथ भारती फिट रहने के लिए योग भी करती हैं। इससे वह स्ट्रेस से बची रहती हैं और यह वजन को भी कंट्रोल में रखता है।

डांस भी है फिटनेस का राज

भारती एक ऑलराउंडर हैं क्योंकि वो कॉमेडी के साथ-साथ डांस भी काफी अच्छा करती है। उन्होंने बताया कि डांस वजन घटाने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इससे में जल्दी बोर नहीं होती और मेरी एक्सरसाइज भी हो जाती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News