20 APRSATURDAY2024 7:12:30 AM
Nari

ट्रैडीशनल आऊटफिट्स को न्यू स्टाइल देने के बैस्ट तरीके

  • Updated: 14 Feb, 2017 01:14 PM
ट्रैडीशनल आऊटफिट्स को न्यू स्टाइल देने के बैस्ट तरीके

फैशनः इंडियन आउटफिट्स की अपनी अलग ही पहचान है। शादी हो या कोई फैमिली फंक्शन, महिलाएं ट्रैडीशनल ड्रैसेज को ज्यादा प्रैफरेंस देती हैं। लहंगा, साडी, सूट्स, प्लाजो या फिर कुर्ती की बात हो इन भारतीय ड्रैसेज को हर जगह पसंद किया जाता है। यह कंफटेबल होने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देती है।

सिर्फ फंक्शन ही नहीं बल्कि डैली रूटीन में भी आप इसे स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकते हैं। सिंपल सी आउटफिट के साथ कुछ खास तरह की एक्सैसरीज वियर करके इनको स्टाइलिश भी बनाया जा सकता है। चलिए, आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इंडियन वियर को और भी स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।

- स्टेटमैंट रिंग
यह रिंग सिर्फ वैस्टर्न वियर, साड़ी या लहंगे के साथ ही नहीं बल्कि सूट्स और कुर्त्ता, लैगिंग के साथ भी पहनी जा सकती हैं। रैगुलर वियर में ज्यादा गहने नहीं पहने जाते इसलिए एक स्टेटमैंट रिंग भी कैरी कर सकते हैं।

- एक्सेसरीज
नेकलेस का मतलब यह नहीं कि आप हैवी ज्वैलरी वियर करें। रोजाना कॉलेज या दफ्तर में आप इसे पहन कर कंफर्टेबल नहीं रह सकते लेकिन नेकलेस की जगह हलकी एक्सेसरीज जैसे पैंडेट सेट, चोकर या लाइट वेट नेक पीस कैरी कर सकते हैं। मजे की बात तो यह है कि इसे आप वैस्टर्न के साथ भी पहन सकते हैं। 

- दुपट्टा
इंडियन आउटफिट में दुपट्टे का अहम रोल है। मल्टी कलर का दुपट्टा आप अपने किसी भी रंग के सूट या कुर्ते के साथ ले सकते हैं। आजकल बाज़ार में शीशे और मोतियों के काम वाले दुपट्टे आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा फुल्कारी,जयपुरी और बनारसी दुपट्टे का भी बहुत ट्रैंड चल रहा है। 

- ईयररिंग्स
कुर्ते, सूट्स या किसी भी वैस्टर्न वियर के साथ ईयररिंगस बहुत ही अच्छे लगते हैं। मार्कीट में गोल्डन, सिल्वर या ब्लैक मैटल के ईयररिंगस मिल जाते हैं जो वेट में हल्के होते हैं और उन्हें कैरी करना भी आसान होता है और आप हर रोज ड्रैस के साथ सही मैचिंग भी कर सकती हैं।

- कोल्हापुरी चप्पल
कोल्हापुरी चप्पल दिखने में काफी स्टाइलिश और पहनने में काफी आरामदायक होती हैं। इसे आप किसी भी इंडियन वियर के साथ कैरी कर सकते हैं। चूड़ीदार, पटियाला या सिंपल-सलवार सूट के साथ कोल्हापुरी चप्पल बहुत ही अच्छी लुक देती है।


 

Related News