Twitter
You are hereNari

बच्चे के साथ मस्ती करने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये जगहें

बच्चे के साथ मस्ती करने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये जगहें
Views:- Friday, November 16, 2018-1:05 PM

दिल्ली जैसे शहर में घूमने वाली जगहों की कोई कमी नही है। जब परिवार के साथ समय बिताने की बात आती है को सोचना पड़ता है कि ऐसा कौन-सा प्लेस है जहां बच्चे फुल मस्ती कर सकते हैं। बच्चो को घूमने-फिरने का मजा तभी आता है जब उन्हें किसी तरह की रोक-टोक न की जाए। आइए जानें दिल्ली की ऐसी कुछ जगहों के बारे में जहां आप उनके साथ खुल कर मस्ती कर सकते हैं।
 

1. नेशनल डॉल म्यूजियम (National Doll Museum)
बच्चो को खिलौने देखने का बहुत शौंक होता है। दिल्ली के बहादुर शाह ज़फर मार्ग पर चिल्ड्रन बुक ट्रस्ट के भवन में स्थित नेशनल डॉल म्यूजियम उनके लिए बेस्ट है। यहां पर 150 भारतीय गुड़ियां हैं जिसकी स्थापना  फेमस राजनीतिक कार्टूनिस्ट शंकर पिल्लई ने की थी। इस म्यूजियम को दो भागों में बांटा गया हैं, एक में यूरोपीय और दूसरे में एशियाई देशों की गुड़ियों का प्रदर्शन किया गया है। 

PunjabKesari

2. नेशनल रेल म्यूजियम (National Rail Museum) 
आप बच्चे के साथ इस जगह पर भी जा सकते हैं। नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित नेशनल रेल म्यूजियम 10 एकड़ में फैला हुुआ है। यहां पर रेल के इतिहास को दिखाती हुई ट्रेन और आज की ट्रेन के लेटेस्ट मॉडल्स  प्रदर्शित किए गए हैं।
PunjabKesari

3. फन एंड फूड विलेज (Fun N Food Village)
इस जगह पर आपके बच्चे फुल ऑन मस्ती कर सकते हैं। यहां के वॉटर पार्क में  इंडिया की सबसे लंबी और एशिया की सबसे तेज पानी की स्लाइड है। गर्मियों में यह बच्चे की पसंदीदा जगह है। इसके अलावा भी बच्चो के लिए मस्ती के बहुत सारे इंतजाम किए गए हैं। 
PunjabKesari

4. चिल्ड्रन पार्क (Children park)
बच्चों की मस्ती के लिए बने चिल्ड्रन पार्क में एंफीथियेटर, रोला स्लाइड और जंगल बुक थियेटर आदि का लुत्फ उठाया जा सकता है। यह जगह इंडिया गेट के पास स्थित है। 
PunjabKesari

5. मेट्रो वॉक (Metro Walk)
नई दिल्ली के रोहिणी में स्थित मेट्रो वॉक में बच्चों को लिए कई तरह के झूले मौजूद हैं। यहां पर परिवार के साथ आसानी से 7-8 घंटे का समय बिता सकते हैं। इसके अलावा शॉपिंग के लिए भी यह बेस्ट जगह है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: