25 APRTHURSDAY2024 7:29:29 PM
Nari

अक्टूबर महीने में घूमने के लिए मशहूर हैं ये टूरिस्ट प्लेस

  • Updated: 11 Oct, 2017 02:44 PM
अक्टूबर महीने में घूमने के लिए मशहूर हैं ये टूरिस्ट प्लेस

हमारे देश में सर्दी,गर्मी,बरसात,पतझड़,बसंत हर तरह का मौसम आता है। इनमें से सबसे ज्यादा मजा सर्दी के शुरूवाती मौसम में घूमने से मिलता है। अक्तूबर में वातावरण में बदलाव आ जाता है और इस समय देश के कुछ हिस्सों में खूबसूरत नजारे देखे जा सकते हैं। आपका भी कही घूमने का मन है तो इन यह महीना बैस्ट है। 

मसूरी
मसूरी उत्तराखंड में बसा बहुत खूबसूरत क्षेत्र है। इसे पहाडों की रानी के नाम से भी जाना जाता है। इस जगह पर आप प्राकृतिक नजारों का खुल कर लुत्फ उठा सकते हैं। यहां जाने के लिए अक्तूबर का महीना बैस्ट है। 

नैनीताल
लेक ऑफ डिस्ट्रिक्ट के नाम से मशहूर भारत की यह जगह उत्तराखंड में स्थित है। यहां पर इस महीने देश-विदेश से पर्यटक घूमने आते हैं। 

चेरापूंजी
हरी भरी वादियों के बीच बसा यह शहद बहुत खूबसूरत है। यहां के प्राकृतिक नजारों को करीब से देखना चाहते हैं तो अक्तूबर में घूमने का प्रोग्राम बनाएं। 

पनमुड़ी हिल्स
केरल में स्थित पनमुडी हिल्स का नजारा इस महीने बहुत खूबसूरत होता है। हर तरफ हरियाली और खुशनुमा मौसम आपको यहां हर साल आने के लिए मजबूर कर देगा। 

कच्छ का रण
भारतीय परंपराओं को करीब से जानना चाहते हैं तो गुजरात के कच्छ का रण आपके लिए बेस्ट है। यहां पर अक्तूबर में भारी तादाद में पर्यटक घूमने आते हैं। 

Related News