19 APRFRIDAY2024 9:33:23 PM
Nari

सिंगापुर जा रहे है तो इन जगहों का मजा लेना बिल्कुल न भूलें क्योंकि...

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Aug, 2018 12:19 PM
सिंगापुर जा रहे है तो इन जगहों का मजा लेना बिल्कुल न भूलें क्योंकि...

दुनिया के सबसे मशहूर विदेशी डेस्टिनेशन में से सबसे आगे है सिंगापुर। जहां हर सालों लाखों लोग अपनी फैमिली के साथ ट्रिप प्लान करते हैं।सिंगापुर में घूमने के लिए कई बेहतरीन जगहों है जो टूरिस्टों को झट से अपनी ओर अट्रैक्ट कर लेती हैं। यहीं वजह है कि अधिकतल लोग सिंगापुर में वेकेशन्स एन्जॉय करने आते है। अगर आप भी इस बार विदेशी डेस्टिनेशन एन्जॉय करने की प्लानिंग कर रहे है तो इस बार सिंगापुर की टिकट बुक करवाए। यकीन मानिए सिंगापुर ट्रिप आपकी लाइफ का सबसे यादगार ट्रिप होगा। 

 

चलिए आज हम आपको सिंगापुर के कुछ मशहूर जगहों के बारे में बताएंगे, जिनको देखे बिना आपका सिंगापुर ट्रिप अधूरा रह सकते हैं। 

 

1. बोटेनिकल गार्डन 

PunjabKesari
यह सिंगापुर का 158 साल प्राचीन गार्डन है जिसे प्राकृतिक का खूबसूरत वरदान मिला हुआ है। सिंगापुर का बोटेनिकल गार्डन 52 हेक्टेयर में फैला हुआ है, जहां नेशनल ऑर्किड कलेक्शन के तहत तीन हजार से ज्यादा ऑर्किड उगाए गए हैं, जो आपको भी मोह लेंगे। 

 

2. वीवो सिटी 

PunjabKesari
यह सिटी इंटरटेनमेंट के लिए बेहतरीन ऑप्शन है, जहां आप अपने फैमिली के साथ फुल एन्जॉय कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यहां आपको कई तरह के रेस्टोरेंट मिलेंगीे, जहां आप अलग-असग जायकों को चख सकते हैं। 

 

3. गार्डन बाय बे

PunjabKesari
अगर आप नेचर लवर्स है तो इस गार्डन को देखने बिल्कुल न भूलें। आप यहां पर दुनिया का सबसे खूबसूरत वॉटरफॉल देख सकते हैं। यह गार्डन सिंगापुर के मध्य क्षेत्र में 101 हेक्टेयर पर फैला हैं, जिसे प्राकृतिक का अद्भूत नमूना कहा जाता हैं। 

 

4. चाइना टाउन 
चाइना टाउन कोई फिल्म ही नहीं बल्कि सिंगापुर की एक मशहूर जगह है, जहां आपको चीनी कल्चर के अलग रंग देखने को मिलेेंगे जो आपके सिंगापुर ट्रिप को और भी इंटरस्टिंग बना देंगे। 

 

5. चंगी चैपल एंड म्यूजियम 
चंगी चैपल सिंगापुर के इतिहास को बयां करने वाले अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे। इस चैपल में 50 हजार साल पहले की सभ्यता और सैनिकों से जुड़ी हुई चीजें रखी गई है। 

 

6. नाइटलाइफ कल्चर 
सिंगापुर में सबसे खास बात है कि यहां की नाइटलाइफ। लाखों टिमटिमाती डिजाइनर लेजर लाइटों से सिंगापुर की हर गली जगमगा उठती है। जी हां, आर्चर रोड, सिंगापुर रिवर, बरस बासा, बुगीस, सीबीडी और मरीना बे में बोट का रोमांचकारी सफर, नदियों पर लेजर शो व पेड़ पर लिपटी लाइटें बहुत ही दिलचस्प लगती है। 
 

Related News