22 OCTTUESDAY2019 4:59:31 PM
Nari

दीवाली के दिन देखने योग्य होती हैं इन जगहों की रौनक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Nov, 2018 11:39 AM
दीवाली के दिन देखने योग्य होती हैं इन जगहों की रौनक

वैसे तो ज्यादातर लोग दीवाली अपने घर की ही सेलिब्रेट करते है लेकिन इस बार आप अपनी फैमिली के साथ कुछ नया भी ट्राई कर सकते हैं। आज हम आपको भारत के ऐसे 4 शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप दीवाली की अलग रौनक देख सकते हैं। चलिए जानते हैं भारत की ऐसी 4 जगहें, जहां आप अपनी फैमिली के साथ दीवाली सेलिब्रेट कर सकते हैं।

1. कोलकाता
ज्यादातर लोगों को लगता है कि कोलकत्ता दुर्गा पूजा के लिए फेमस है जबकि ऐसा नहीं है। कोलकत्ता की दीवाली देखने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहेंगे। दीवाली वाले दिन कोलकाता के मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिलती है।

2. वाराणसी
वैसे तो साल के किसी भी दिन वाराणसी की रौनक कम नहीं होती लेकिन दीवाली पर यहां की रौनक चार गुणा बढ़ जाती है। दीवाली पर आप यहां मंदिरों या गंगा की आरती के साथ आतिशबाजी का रोमांचिक नजारा देख सकते हैं।

3. हरिद्वार
हरिद्वार के गंगा घाट को इस दिन दीयों से सजाया जाता है, जोकि देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। दीवाली के दिन हरिद्वार की रौनक हर किसी का मन मोह लेती है। आप चाहें तो इस दीवाली अपनी फैमिली के साथ हरिद्वार जा सकते हैं। 
PunjabKesari
4. अमृतसर
अमृतसर की दीवाली तो भारत के साथ विदेशों में भी फेमस है। यहां दीवाली सेलिब्रेट करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। अपनी फैमिली के साथ दीवाली सेलिब्रेट करने के लिए आप भी अमृतसर जा सकते हैं।
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News