25 APRTHURSDAY2024 12:14:22 PM
Nari

आकाश में उड़ने का है शौक तो भारत के इन शहरों में करें स्काई डाइविंग

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Aug, 2018 11:02 AM
आकाश में उड़ने का है शौक तो भारत के इन शहरों में करें स्काई डाइविंग

एडवेंचर लवर्स को स्काई डाइविंग का बहुत शौक होता है। स्काई डाइविंग करने के लिए वैसे तो विदेशों में कई जगहें है लेकिन आप इसका मजा भारत में भी ले सकते हैं। अगर आपको भी आकाश में उड़ने का शौक है तो आज हम आपको स्काई डाइविंग के लिए फेमस भारत की कुछ जगहों के बारे में बताएंगे। यहां आप सेफ्टी और ट्रेनिंग के साथ स्काई डाइविंग कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भारत की कुछ ऐसी ही जगहें के बारे में, जहां आप अपने स्काई डाइविंग के इस शौक को पूरा कर सकते हैं।
 

1. मैसूर, कर्नाटक
बेस्ट स्काई डाइविंग डेस्टिनेशन्स में शामिल मैसूर भी इसका एक्सपीरियंस करने के लिए बेस्ट है। मैसूर में बहुत सारे स्काई डाइविंग कैंप्स हैं, जहां आपको 2-3 दिन की ट्रेनिंग भी दी जाती है। यहां हवा में फ्री होकर उड़ते हुए आप आकाश और आसपपास के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

2. मध्यप्रदेश, धाना
मध्यप्रदेश के धाना शहर में भारत का पहला स्काई डाइविंग कैंप शुरू किया गया है। यहां आपको स्टेटिक और टैंडेम जंप्स के ऑप्शन्स मिलते हैं। यहां आप 4000 फीट की ऊचांई से जंप करने का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

3. महाराष्ट्र, एंबी वैली
महाराष्ट्र की एंबी वैली को भी इंडिया के बेस्ट स्काई डाइविंग डेस्टिनेशन में शामिल किया गया है। 10,000 फीट से 45 मिनट की टैंडेम जंप आपको लाइफटाइम याद रहेगी।

PunjabKesari

4. गुजरात, दीसा
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आप गुजरात के दीसा शहर में स्काई डाइविंग का मजा ले सकते हैं। यहां गजरात स्पोर्ट्स अथॉरिटी और इंडियन पैराशूटिंग फेडरेशन द्वारा भी स्काई डाइविंग के कैंप्स लगाए जाते हैं।

PunjabKesari

5. पांडिचेरी
भारत के इस खूबसूरत हिल स्टेशन में भी आप स्काई डाइविंग का पूरा मजा ले सकते हैं। एडवेंचर पसंद करने वालों के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट ऑप्शन है। यहां आपको स्टेटिक, टैंडेम और एक्सीलिरेटेड हर तरह के जंप्स के ऑप्शन मिलेंगे।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News