21 OCTMONDAY2019 5:42:11 AM
Nari

Monsoon Special : मानसून का मजा दोगुना कर देगें ये पांच फूड

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 09 Jul, 2019 10:04 AM
Monsoon Special : मानसून का मजा दोगुना कर देगें ये पांच फूड

भारत के हर कोने में मानसून का आगमन हो रहा है। लोग गर्मी की चिलचिलाती धूप का सामना करने के बाद बारिश की बूंदा बांदी में थोड़ी सी राहत की सांस लेना चाहते है। जिससे उन्हें बढ़ती हुई गर्मी से राहत मिल सकें। जिस तरह से हर जगह मानसून का स्वागत हो रहा है उसी तरह हर घर में स्पेशल मेन्यू तैयार किया जा रहा है। ताकि वह अपने इस मौसम को खास बना सकें। मानसून के इन स्नेक्स मं पकोड़े से लेकर जलेबी तक सब शामिल हैं। आप अपने इस मौसम के स्वाद व मजे को इन पांच फूड्स की मदद से दोगुणा कर सकते हैं। बस इन्हें आपकों अपनी मेन्यू लिस्ट में शामिल करना हैं। 

पकोड़े 

बारिश के इस मौसम में हरी चटनी के साथ पकोड़े खाने का अपना ही मजा होता है। पकोड़े खाने के शौकीन लोगों के लिए इससे अच्छा मौका ओर कोई भी नहीं हो सकता हैं। आप पकोड़े में मूंग दाल के पकोड़े शामिल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कटिंग चाय

इस मौसम में मसाला चाय को पीना तो मानों सोने पर सुहागा होता है। खस्ता मसालेदार पकोड़ों के साथ चाय का जो स्वाद आता है वह कोई ओर चीज खाने से नहीं मिलता हैं। 

PunjabKesari

भुट्टा 

भुट्टा खाने तो हर किसी को पसंद आता है, लेकिन असली स्वाद पारंपरिक कोयले पर पकाए हुए भुट्टे का ही होता है। इस पर जब नमक व नींबू लगाया जाता है तो यह ओर भी स्वादिष्ट बन जाता हैं। यह न केवल स्नेक्स के तौर पर स्वाद लगता है बल्कि यह हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। 

PunjabKesari

जलेबी 

खाना कितना भी मसालेदार और स्वादिष्ट क्यों न हो भारतीय मिठाई को कभी भी अनदेखा नहीं किया जा सकता है। खास कर गर्मा गर्म खस्ता जलेबी को। जलेबी को खाने का अपना अपना स्वाद होता है कोई सिपंल तो कई रबड़ी के साथ, कोई केसर या पनीर जलेबी खाना पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

वड़ा पाव

वड़ा पाव चाहे मुंबई में सबसे ज्यादा खाए जाने वाला फूड है लेकिन मानसून के इस मौसम में वड़ा पाव खाना हर किसी को बड़ा पसंद होता हैं। इसे बंद में गर्म वड़े को भर कर बनाया जाता हैं। जो कि खाने में मसालेदार होता है, इसके साथ ही मसालेदार चटनी व तली हुई हरी मिर्च दी जाती है। 

PunjabKesari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News