18 APRTHURSDAY2024 7:48:11 AM
Nari

Court Wedding करने जा रही हैं तो यहां लीजिए कंफर्ट ड्रैसेज आइडिया

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Jun, 2019 02:27 PM
Court Wedding करने जा रही हैं तो यहां लीजिए कंफर्ट ड्रैसेज आइडिया

शादियों का सीजन जोरो पर है। कोई पूरे रीति-रिवाजों से शादी कर रहा है तो कोई सिर्फ कोर्ट मैरिज के जरिए शादी के बंधन में बंध रहा है। शादी चाहे जैसे भी हो लेकिन लड़का-लड़की खुशी एक जैसी ही होती है। जहां लड़का अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मिलकर शादी में धमाल मचाने की प्लानिंग कर रहा होता है, वहीं लड़की अपनी ब्राइडल शॉपिंग को लेकर एक्साइटेड हो रही होती है। 

 

अगर कोर्ट मैरिज हो तो लड़कियों की यह एक्साइटमेंट थोड़ी कम हो जाती हैं। क्योंकि इसमें फंक्शन, रस्मों जैसा कोई चक्कर नहीं रह जाता जिस वजह से कपड़ें भी उसी के हिसाब से चूज करने पड़ते हैं। अगर आप भी कोर्ट मैरिज करने वाली हैं लेकिन अभी तक आउटफिट सिलेक्ट नहीं कर पाईं तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ड्रैस आइडियाज देंगे जो कोर्ट मैरिज में न केवल आपको कंफर्ट फील करवाएं बल्कि स्टाइलिश लुक भी देंगे। 

PunjabKesari

क्लासिक रैड या गोल्डन साड़ी

कोर्ट मैरिज के वक्त क्लासी लुक के लिए आप प्लेन रैड या गोल्डन साड़ी चूज कर सकती हैं जो बेस्ट आउटफिट आइडिया है। आप चाहे तो एक्ट्रेस Sagarika Ghatge या Deepika Padukone की इन ट्रेडीशनल साड़ियां से आइडिया ले सकती हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

बनारसी आउटफिट 

आप चाहे तो बनारसी फैब्रिक वाली ड्रैस अपने कोर्ट वेडिंग के लिए चूज कर सकती हैं। यह ग्लैमर्स लुक तो देते है बल्कि लाइटवेट भी काफी होते हैं जो आपको कंफर्ट महसूस करवाते रहेंगे। बनारसी फैब्रिक में आप लहंगा या अनारकली चूज कर सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

फ्यूजन लुक आउटफिट 

अगर आप अपने ट्रेडीशनल लुक में फ्यूजन चाहती हैं तो हैवी इम्ब्रॉयडर्ड या बनारसी लहंगे के साथ प्लेन फैब्रिक वाली शर्ट कैरी करें और उसके साथ हल्का सा नेकपीस भी वियर करें जो आपको खूबसूरत लुक देगा। 

PunjabKesari

रफ्फल साड़ी 

इन दिनों इंडो-वेस्टर्न में रफ्फल साड़ी का क्रेज खूब हैं क्यों न आप ब्राइट कलर की सिंपल या प्रिंटेड रफ्फल साड़ी कैरी करें जो आपको कंफर्ट के साथ बोल्ड लुक भी देगी। 

PunjabKesari

लाइटवेट शरारा सूट 

आप चाहे तो लाइटवेट शरारा सूट भी कैरी कर सकती हैं क्योंकि यह ट्रेडीशनल लुक भी देगा और आपको फैशनेबल भी दिखाएंगे। 

PunjabKesari

फ्लोरल प्रिंट अनारकली 

अगर आप ट्रेडीशनल में सिंपल लुक चाहती हैं तो लाइट फैब्रिक वाला फ्लोरल अनारकली सूट कैरी कर सकती हैं जो आपको कूल के साथ स्टाइल भी देगा।

PunjabKesari

लाइटवेट लहंगा चोली 

आप बैटमिंटन प्लेयर सानिया नेहवाल से इंस्पायर्ड हो सकती हैं। उनकी तरह कोर्ट वेडिंग के वक्त लाइटवेट में हैंथ इम्ब्रॉयडर्ड लहंगा चूज कर सकती हैं और बिना एक्सेसरीज के अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

PunjabKesari

प्लेन लहंगा विद स्टेटमेंट दुपट्टा 

आप चाहे तो कंफर्ट लिक के लिए कोर्ट वेडिंग के वक्त प्लेन अपनी पसंद के कलर वाला लहंगा चूज कर सकती हैं जिसको ग्लैमर्स लुक देने के लिए स्टेटमेंट दुपट्टा जैसे बनारसी प्रिंटेड, फ्लोरल या फिर गोटा वर्क व Bandhej दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

एथनिक सूट विद Bandhani

आप एथनीक लुक के लिए शरारा सूट के साथ Bandhani दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको ब्राइडल लुक तो देगा लेकिन कंफर्ट भी महसूस करवाएंगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

सूट विद कंट्रास्ट दुपट्टा 

आप शरारा, सलवार या अनारकली सूट के साथ कलर कंट्रास्ट दुपट्टा कैरी कर सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari
 

Related News