23 APRTUESDAY2019 12:14:21 PM
Nari

आगरा में पार्टनर के साथ लें इन ऑफबीट चीजों का मजा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Apr, 2019 05:10 PM
आगरा में पार्टनर के साथ लें इन ऑफबीट चीजों का मजा

दुनिया भर से हर साल लाखों लोग खूबसूरत ताजमहल को देखने के लिए आते हैं। रोज ही यहां बड़ी संख्या में पर्यटकों की भीड़ होती है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छा और रोमांच भरा समय यहां बीताना चाहते हैं और प्यार के प्रतीक ताजमहल को देखने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आगरा में मौजूद इन ऑफबीट चीजों का मजा लेना बिल्कुल ना भूलें। यह आपको एक एलग एक्सपीरिंयस देगा।

 

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान

यह जगह आगरा से करीब एक घंटे की दूरी पर मौजूद नेचर लवर प्वाइंट है। यह राजस्थान के भरतपुर इलाके में आता है जो घने जंगल से घिरा हुआ है। यहां कई तरह के पक्षी देखने को मिलते हैं जो एक अलग ही नजारा पैदा करते हैं।

PunjabKesari

 

फतेहपुर सीकरी 

ताजमहल और आगरा फोर्ट के साथ ही फतेहपुर सीकरी भी जरूर जाएं। इसे अकबर ने 16वीं शताब्दी में बनवाया था। यहां पर आप मुगलकाल के शिल्प को नजदीक से देख सकेंगे। फतेहपुर सीकरी में पंच महल, बुलन्द दरवाजा, हजरत सलीन चिश्ती का मकबरा, जोधा बाई महल जैसी कई आकर्षण मौजूद हैं। 

PunjabKesari

 

आगरा फोर्ट लाइट शो 

आगरा फोर्ट घूमने के बाद यहां जरूर ठहरें और लाइट शो का मजा लें। इस लाइट एंड साउंड शो के लिए आपको महज 50 रुपये चुकाने होंगे। लाइट ऐंड साउंड शो में आपको उस स्थान से जुड़ी ऐतिहासिक चीजों के बारे में जानने को मिलेगा, जिसके बारे में आप बाद में अपने क्लोज लोगों के सामने बखान भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

 

आगरा का पेठा 

आगरा जाने पर वहां का मशहूर पेठा नहीं खाया तो एक्सपीरियंस अधूरा ही रह जाएगा। यह पैठा कई तरह की वरायटी में उपलब्ध है, ऐसे में आपको जो स्वाद पसंद आए उसका भरपूर मजा लें और अपनों के लिए भी जरूर ले जाएं। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad