15 DECSUNDAY2019 2:54:04 PM
Nari

क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट है भारत के ये 5 शहर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Nov, 2019 05:45 PM
क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट है भारत के ये 5 शहर

सर्दियों में घूमने-फिरने का अपना ही मजा है। बात जब क्रिस्मस जैसे त्यौहार की हो तो रंग बिरंगे बाजार और पेड़ों पर चमकती लाइट्स देखने को मिलें तो भला कौन इसे छोड़ेगा। क्रिस्मस एक ऐसा त्यौहार है जिसकी रौनक बाजारों में 1 महीना पहले से ही दिखने लगती है। अगर आप भी इस खास मौके पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए क्रिस्मस के मौके घूमने-फिरने के लिए भारत की बेस्ट 5 जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए नजर डालते हैं उन खास जगहों पर...

गोवा

अगर आप क्रिसमस घर पर नहीं बल्कि कहीं बाहर मनाना चाहते हो तो गोवा आपके लिए बेस्ट होगा। यहां चर्च के मिडनाइट मास का आप हिस्सा बन सकते हैं। जिससे आप बेहद अच्छा महसूस करेंगे। यहां के पब, बार, कॉकटेस और बीच पार्टी भी काफी फेमस है।

Related image,nari

Related image,nari

पुडुचेरी

क्रिसमस के लिए पुड्डुचेरी जाना भी बेस्ट ऑप्शन होगा। बड़े शानदार तरीके से क्रिसमस मनाएं जाने के कारण यहां भारी मात्रा में लोग आते हैं। क्रिसमस के दिनों में यहां का अलग ही नजारा देखने को मिलता हैं।

Image result for puducherry in christmas,nari

मैक्लॉडगंज

पहाड़ों और सुंदर वादियों का लुफ्त उठाने वाले लोगों के लिए मैक्लॉडगंज क्रिसमस मनाने के लिए बिल्कुल सही जगह है। यहां पर आप प्राकृतिक नजारों का अच्छे से आनंद मना पाएंगे।

शिलॉग

अगर आप कुदरत से प्यार करने वाले हो और खूबसूरती से भरपूर प्राकृतिक चीजों का मजा उठाना चाहते हो तो शिलॉग आपको बेहद पसंद आएंगा। यहां के हरे-भरे बागों, झरनों और पहाड़ों के बीच क्रिसमस मनाना आपको हमेशा के लिए याद रहेगा।

Image result for shillong christmas celebration,nari

केरल

केरल भी क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए बहुत सुंदर जगह है। यहां की सड़कें और गलियां दुल्हन की तरह होने के कारण देखने में बहुत सुंदर लगती हैं। यहां बहुत दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आते हैं। यहां एक ऐतिहासिक चर्च हैं जहां लोग जरूर जाना पसंद करते हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News