Twitter
You are hereNari

विंटर सीजन के 7 होममेड फेस पेक, हर स्किन के लिए बेस्ट

विंटर सीजन के 7 होममेड फेस पेक, हर स्किन के लिए बेस्ट
Views:- Friday, January 4, 2019-5:43 PM

सर्दियों में त्वचा ड्राई व ऑयली दोनों ही तरह मिक्स सी होने लगती है। ऐसे में ज्यादातर लड़कियां इस बात को लेकर कंफ्यूजन में रहती हैं कि फेसपेक कौन सा इस्तेमाल करें। अगर आप भी इसी असमंजस में रहती हैं तो चलिए आज हम आपकी इस समस्या का हल कर देते हैं। आज हम आपको विंटर सीजन में यूज होने वाले फेस पैक के बारे में आपके बताते हैं जो लगभग हर तरह की स्किन पर सूट करते हैं वो भी बिना नुकसान पहुंचाएं। मजे की बात तो यह है कि यह फेस पैक आप खुद घर में आसानी से तैयार कर सकती हैं।

 

एवाकाडो- ऑलिव ऑयल पैक

एवाकोडो के 3 से 4 स्लाइस मैश कर के इसमें 1 चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं। इस फेस पैक को लगाने से पहले फेस पानी से धो लें। फिर इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और धो लें। आपका चेहरा ग्लो करेगा। 

PunjabKesari, होममेड फेस पेक  इमेज, एवाकाडो ऑलिव ऑयल पैक इमेज


केला -शहद पैक

केला चेहरे की स्किन को पोषण देता है और लचक बढ़ाता है। आधे केले को मैश कर के उसमें शहद और दही मिलाएं और 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। सर्दियों में यह पैक बहुत ही फायदेमंद होता है।

PunjabKesari, Banana And honey image, केला -शहद पैक इमेज

ओटमील, शहद व दही का पैक

ओटमील फेस पैक चेहरे के लिए बहुत असरदार है। इससे चेहरे की डेड स्किन भी निकल जाती है। यह स्क्रब का काम भी करता है। इसमें ग्‍लीसरीन, शहद और दही को मिक्‍स करें। फिर इसे मसाज करते हुए 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं।

PunjabKesari, शहद व दही का पैक इमेज

 

पपीता- दूध पैक

पपीते के 2 टुकड़ों को मैश करके  1 चम्मच दूध में डालकर अच्छे से मिलाएं। फिर इस पैक को 10 मिनट के लिये अपने चेहरे पर लगाएं और धो लें। पपीता चेहरे को नमी देता है। 

PunjabKesari, पपीता- दूध  पैक इमेज

 

ग्‍लिसरीन -रोज वॉटर पैक

चेहरे पर ग्लो के लिए यह फेसपेक बेस्ट है। ग्‍लिसरीन का इस्तेमाल करने से चेहरे में नमी बनी रहती है। 1 टीस्पून ग्लिसरीन में 1 टीस्पून गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाए। रात को सोने से पहले करेंगे तो आपको ज्यादा फायदा होगा।

 

दहीं-बेसन फेस पैक

यह पैक सबसे आसान है। इसका इस्तेमाल करने से चेहरे में निखार आता है। इसे बनाने के लिए दहीं और बेसन को अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं।

PunjabKesari, दहीं बेसन पैक इमेज

शहद-दूध फेस पैक

शहद और दूध को अच्छे से मिक्स करें और 5 मिनट के लिये चेहरे पर लगाएं। सूखने पर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा बहुत ही मुलायम हो जाएगा।

PunjabKesari, शहद दूध फेस पैक इमेज


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: