28 MARSATURDAY2020 9:00:27 PM
Nari

ये लोग न पहनें चांदी की अंगूठी, बिगड़ सकते हैं बनते काम!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 27 Feb, 2020 12:56 PM
ये लोग न पहनें चांदी की अंगूठी, बिगड़ सकते हैं बनते काम!

एक स्त्री के जीवन में सोने-चांदी का विशेष महत्व है। शायद ही कोई ऐसी औरत होगी, जिसे सोने-चांदी के आभूषणों से प्रेम न हो। सोने-चांदी के आभूषण जहां एक औरत की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं, वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह आपकी राशियों से भी खास मेल खाते हैं। आइए जानते हैं चांदी आपके जीवन में क्या और कैसे महत्व रखती है...?

चांदी का महत्व

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चांदी का विशेष जुड़ाव आपके चंद्रमा और शुक्र से है। मान्यता के अनुसार चांदी का निर्माण भगवान शिव के पवित्र नेत्रों से हुआ था। भगवान शिव के नैनों से जुड़ी इस पवित्र चांदी का इसी वजह से आपके जीवन में सुख, संपन्नता और सुख-स्मृद्धि से विशेष महत्व है। वास्तु की मानें तो जिस घर या व्यक्ति के पास चांदी होती है, उसकी जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं रहती। खासतौर पर आपके बुजुर्गों द्वारा आपको दिया गया कोई भी चांदी का आभूषण आपके सोए हुए भाग्य को जगा सकता है।

Image result for lord shiva,nari

बस ये लोग रहें सावधान

चांदी के इतने गुण सुनकर शायद आपका भी दिल होगा कि अभी बाजार जाकर कुछ न कुछ चांदी से बना खरीद लिया जाए। मगर ज्योतिष शास्त्र की मानें तो चांदी हर एक व्यक्ति के लिए शुभ नहीं मानी जाती। चांदी न ग्रहण की लिस्ट में आते हैं, कन्या, धनु और मेष राशि के लोग। इन तीन राशि वाले जातकों को कभी भी चांदी से बनी अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। इस राशि के लोग अगर चांदी की अंगूठी पहनेंगे तो बनते-बनते काम बिगड़ जाएंगे। स्वास्थय से जुड़ी परेशानियों का भी इन लोगों को सामना करना पड़ सकता है।

 

इन तीन राशियों के अलावा किसी भी राशि के लोग बिना किसी डर के चांदी पहन सकते हैं। आइए अब जानते हैं, चांदी पहनने से उन लोगों को मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से..

चांदी की अंगूठी में मोती

जिन जातकों का चंद्रमा कमजोर होता है, उन्हें अपने हाथ में चांदी की अंगूठी धारण करनी चाहिए। आप चाहें तो इसमें सफेद शुद्ध मोती भी धारण कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके चंद्रमा को बल प्राप्त होगा, और वह सट्रांग बनेगा।

nari

मन करे कंट्रोल

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों का मन काफी अशांत रहता है, उन्हें चांदी की अंगूठी जरुर धारण करनी चाहिए। इससे उनके मन को शांति प्राप्त होगी। चांदी धारण करने से जीवन में सुख, शान्ति और समृद्धि आती है।

वाहन सुख

बच्चे बड़े होने के बाद किसी न किसी वाहन की मांग जरुर करते हैं। ऐसे में उनकी मांग जल्द पूरी हो और वाहन चलाते वक्त उनके साथ कोई दुर्घटना न घटे, ऐसे में उन्हें चांदी की अंगूठी बनवाकर दें।

मिथुन राशि वालों के लिए खास

मिथुन राशि वालों के लिए चांदी धारण करना खास कहलाता है। इसे धारण करने से उनके जीवन में धन, सुख-स्मृद्धि और उनकी वाणी में मधुरता का वास होता है।

Image result for happy life,nari

तो ये थे चांदी ग्रहण करने से आपके जीवन को मिलने वाले ढेरों लाभ। अगर आप भी अपने जीवन को खुशियों से भरना चाहते हैं, तो आज ही शुभ दिन देखकर हाथ में चांदी की अंगूठी धारण करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News