Twitter
You are hereNari

सेहत ही नहीं, चेहरे को भी निखारे शुद्ध देसी घी

सेहत ही नहीं, चेहरे को भी निखारे शुद्ध देसी घी
Views:- Saturday, February 17, 2018-1:54 PM

देसी घी का इस्तेमाल लगभग हर घर में खाना बनाने के लिए किया जाता है। जहां देसी घी खाने का स्वाद बढ़ा देता है, वहीं यह चेहरे की सुंदरता भी बनाएं रखता है। घी स्किन को नमी प्रदान करके ड्राई स्किन से राहत दिलाता है। आप इसे त्वचा को रिफ्रैश करने, डार्क सर्कल हटाने, ड्राईनेस दूर करने, लिप बॉम आदि के रूप में प्रयोग कर सकते है। इतना ही नहीं, बालों के लिए भी देसी घी काफी कारगर साबित होता है। बालों से जुड़ी हर छोटी-मोटी समस्या को दूर करने के लिए देसी घी का इस्तेमाल करें। आइए जानते है घी को आप अपने फेस और बालों पर कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

1. ड्राई स्किन
अगर आपकी स्किन ड्राई है तो नहाने से कुछ समय पहले शुद्ध घी की दो बूंदे लेकर चेहरे की मसाज करें। रूखी स्किन के लिए इससे बेहतर और आसान कोई तरीका नहीं हो सकता। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर चमक आएगी।

2. डार्क सर्कल्स

 PunjabKesari
डार्क सर्कल को हटाने के लिए लड़कियां-लड़के कई तरह के ब्यूटी टिप्स अपनाते हैं। जिसका फायदा बहुत ही कम दिखाई देता है। आप देसी घी से भी इस समस्या से राहत पा सकते हैं। रात को सोने से पहले घी की कुछ बूंदे लेकर आंखों के आस-पास मसाज करें और सुबह उठ कर मुंह धो लें। रोजाना लगातार लगाने से आपको काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

3. फेस पैक बनाएं
चेहरे को निखारने के लिए लड़कियां-लड़के मार्कीट में मिलने वाले कैमिकल्स युक्त फेसपैक इस्तेमाल करते हैं। कई बार फायदा होने की बजाएं नुकसान झेलना पड़ता है। इसलिए आप घर पर बना फेसपैक अप्लाई कर सकते हैं। जिसका कोई साईड-इफैक्ट भी नहीं होगा। फेस पैक को बनाने के लिए एक बड़े चम्मच बेसर पाउडर में कुछ बूंदे घी और दूध मिला कर पेस्ट की तरह चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें। कुछ ही दिनों में आपको चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।

4. लिप बॉम 

PunjabKesari
ज्यादातर लोग फटे होंठों को मुलायम करने के लिए लिप बॉम का ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप इस समस्या से निजात पाने के लिए देसी घी भी अपने लिप्स पर अप्लाई कर सकते हैं। रात को सोने से पहले घी की कुछ बूंदे लिप्स पर लगाएं और सुबह उठते ही आप अपने होंठ मुलायम पाएंगे।

5. दो मुंहे बाल
बहुत से लोग दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए हेयर स्पा या फिर इसे कटवाते हैं लेकिन इससे बेस्ट तरीका है शुद्ध देसी घी। बालों को धोने से एक घंटे पहले एक चम्मच घी को गर्म करके दो मुंहे बालों पर लगाएं। इस तरह से आप इस समस्या से बहुत जल्दी राहत पा सकते है।

6. डैंड्रर्फ से निजात

PunjabKesariअगर आपको डैंड्रर्फ की परेशानी है, आप कई तरह के शैम्पू और तेल इस्तेमाल करके थक गए हैं तो देसी घी से बेहतर कुछ और हो भी नहीं सकता। बालों को धोने से 15 मिनट पहले थोड़े से घी को गर्म करके कुछ बूंदे जैतून तेल की मिक्स करके सिर की मालिश करें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News