Twitter
You are hereNari

ब्लैकहैड्स हो या पिंपल्स, लेमन टी से हर समस्या होगी दूर

ब्लैकहैड्स हो या पिंपल्स, लेमन टी से हर समस्या होगी दूर
Views:- Saturday, June 16, 2018-1:25 PM

ज्यादातर लोग वजन कंट्रोल करने के लिए लेमन टी का सेवन करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि लेमन टी वजन कंट्रोल करने के साथ ही चेहरे की चमक को वापिस लाने का काम भी करती है। लेमन टी स्‍वास्‍थ्‍य को ही नहीं बल्कि चेहरे को भी अच्‍छा बना देती है। आज हम आपको लेमन टी बानने के की विधि और उससे स्किन को होने वाले फायदे बताएंगे। तो आइए जानते हैं उनके बारे में। 


चेहरा धोने के लिए लेमन टी बनाने की विधि

सबसे पहले पानी को उबलने दें। फिर उसमें थोड़ी सी चायपत्ती डालें। जब ये पक जाए तो इसे आंच से उतारकर इसमें नींबू का रस निचोड़ें। चेहरा धोने के लिए लेमन टी तैयार है।

 

लेमन टी लगाने के फायदे


1. जिन लोगों के चेहरे पर पिंपल्स निकलते हैं। उनके लिए लेमन टी बहुत फायदेमंद होती है। लेमन टी से रोजाना फेस वॉश करने से पिंपल्स की समस्या से राहत मिलती है। इसमें पाए जाने वाले गुण त्वाचा में कीटाणु पैदा नहीं होने देते। 

2. ब्लैकहेड्स की समस्या से राहत पाने के लिए लेमन टी लगाना शुरू करें। लेमन टी लगाने से कुछ ही दिनों में ब्लैकहेड्स से छुटकारा मिलेगा।  


3. स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने के लिए लेमन टी फायदेमंद है। लेमन टी को एक कप पानी में उबाल लें। फिर उस पानी से चेहरा धो लें। एेसा करने से कुछ ही दिनों ऑयल की स्किन से राहत मिलेगा। 


4. रोजाना लेमन टी से चेहरा धोने से आपकी स्किन सॉफ्ट होने लगती है। मुलायम और खूबसूरत त्वचा के लिए चेहरे को लेमन टी से धोना ना भूलें।


5.  चेहरे पर पड़े काले-धब्बे देखने में बहुत गंदे लगते हैं। काले धब्बों को हटाने के लिए लेमन टी से फेसवॉश करेें। एेसा करने से काले-धब्बे दूर हो जाएंगे और चेहरा चमकने लगेगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP