25 APRTHURSDAY2024 12:19:42 PM
Nari

फ्लावर फेशियल, बिना साइड इफेक्ट देता है निखार

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 05 Sep, 2018 04:20 PM
फ्लावर फेशियल, बिना साइड इफेक्ट देता है निखार

हर किसी को कोई न कोई फूल बहुत पसंद होता है। इन फूलों का इस्तेमाल आमतौर पर पूजा,डैकोरेशन और गिफ्ट आदि के लिए किया जाता है। यह देखने में आंखों को जितना ज्यादा सुकून देते हैं, ब्यूटी के लिए उससे भी ज्यादा फायदेमंद है। आजकल फ्लावर फेशल की डिमांड बहुत बढ़ गई है। फेशियल का यह ट्रीटमेंट हर्बल होता है। इसमें किसी भी तरह का साइड इफैक्ट होने का खतरा भी नहीं रहता। 


अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ट्राई करें फेशियल
इस तरह का फेशियल करवाते समय पहले अपनी स्किन टाइप के बारे में जानना बहुत जरूरी है। हर तरह की स्किन प्रॉब्लम के हिसाब से ही फ्लावर फेशियल करवाने से ही फायदा मिलता है। इसमें आपको गुलाब, गेंदा, लिलियम, सनफ्लावर, चाइनीज हिबिस्कस, मैरीगोल्ड,रजनीगंधा, कारनेशन, गुलदावरी आदि कई तरह के फ्लावर फेशियल करवा सकते हैं। इसका फायदा यह है कि इसकी 4 से 6 सिटिंग्स ही चेहरे पर निखार ला देती हैं और महीने भर दोबारा इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती। 


1. रोज फेशियल
कुछ लोगों को ओपन पोर्स की बहुत परेशानी रहती है। इससे छुटकारा पाने के लिए रोज फेशियल ट्राई किया जा सकता है। इससे स्किन पर गुलाबी निखार आना शुरू हो जाता है। 


2. सनफ्लॉवर फेशियल
स्किन को नेरिशमेंट देने के लिए सनफ्लावर फेशियल बैस्ट है। इससे डलनेस भी पूरी तरह से खत्म हो जाती है। 


3. मैरीगोल्ड फेशियल
ड्राईनेस की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए मैरीगोल्ड फ्लावर फेशियल करवा सकते हैं। इससे रूखापन खत्म होने के साथ-साथ नेचुरल निखार आना शुरू हो जाता है। 


4. लैंवेडर फेशियल
एक्ने और झुर्रियों ने परेशान कर रखा है तो इसके लिए लैंवेडर फ्लावर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे सनबर्न से भी राहत मिलती है। 


5. जैसमिन फेशियल
मुहांसों के दाग-धब्बे या चेहरे पर पड़े निशानों को कम करना है तो जैसमिन फेशियल का सहारा लिया जा सकता है। 

 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News