20 MAYMONDAY2019 3:57:53 AM
Nari

Feng Shui: घर में क्यों रखा जाता हैं तीन टांगों वाला मेंढक? जानिए इसके 8 फायदे

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Apr, 2019 06:37 PM
Feng Shui: घर में क्यों रखा जाता हैं तीन टांगों वाला मेंढक? जानिए इसके 8 फायदे

लोग अपने घर व ऑफिस में फेंगशुई से जुड़ी तमाम चीजों को रखते हैं, ताकि घर पर सकारात्मकता का माहौल व ऑफिस में धन की कृपा हमेशा उनपर बनी रहे। अगर आप भी अपने घर और ऑफिस के वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं तो तीन टांगों वाले मेंढक लाए।फेंगशुई के अनुसार, तीन टांगों वाला सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है जिसे घर में रखने से कई वास्तु दोष दूर रहते हैं और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। चलिए जानते हैं तीन टांगों वाले मेंढक को रखने के फायदे व तरीके। 

 

धन लाभ के लिए

फेंगशुई के अनुसार, तीन टांगों वाले मेंढक को घर में रखने से धन लाभ होता है। अगर आपके घर में पैसा नहीं टिकता या कहीं से धन आने की आसार नजर नहीं आ रहे है तो इस तरह के मेंढक को अपने घर में लाकर रखें क्योंकि यह आपकी फूटी किस्मत को जगाएगा। इसे घर की या लिविंग रूम की साउथ-ईस्ट डायरेक्शन में रखें। 

PunjabKesari

अच्छे स्वास्थ में फायदेमंद

अगर घर में लंबे समय से कोई न कोई सदस्य बीमार है या बार-बार अस्पतालों को चक्कर लग रहे है तो इसमें तीन ढांगों वाला मेंढक आपकी मदद कर सकता हैं। इसको घर में रखने से सदस्यों की सेहत अच्छी बनी रहती हैं। 


 
भाग्य के लिए मेंढक

फेंगशुई में मेंढ़क को अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है। घर में सिक्कों को मुंह में दबाए हुए पैसों के ढ़ेर वाले मेंढ़क मेंढक को रखने से भाग्य हमेशा साथ देता है। इससे आपके सभी रूके हुए काम बन जाते हैं।

PunjabKesari

मेंढक रखने की सही दिशा

फेंगशुई शास्त्र में मेंढक को घर के अंदर मुख्य दरवाजे के पास रखना शुभ माना जात है। मगर ध्यान रखें कि मेंढक को भूलकर भी किचन या शौचालय के अंदर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से भाग्य आपका साथ  छोड़ देगा। 

 

जमीन पर न रखें मेंढक

अगर आप फेंगशुई मेंढक घर में रख रहे हैं तो इसको सीधे जमीन पर रखने के गलती कभी न करें क्योंकि यह आपके लिए अशुभ होगा। फेंगशुई मेंढक घर की किसी ऊंची सतह पर लाल कागज या लाल रिबन पर रखें।

PunjabKesari

सुख-समृद्धि का प्रतीक

घर में सुख-समृद्धि के लिए इसे मुख्यद्वार के पास ऐसे रखना चाहिए, जिससे यह लगे कि यह धन लेकर अंदर प्रवेश कर रहा है। अगर आप पत्थर वाला मेंढक खरीद रहे है तो इसे गार्डन में रखें। 

 

बिजनेस में तरक्की

जो लोग बिजनेसमैन बिजनेस में तरक्की करना चाहते हैं, उनके लिए यह मेंढक बहुत ही शुभ और लकी होता है। इस मेंढक को अगर कस्टमर इंटरेक्शन की जगह जैसे शॉप का काउंटर या कैश रजिस्टर के पास रखा जाए तो यह ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैक्ट करता है।

 

मेन एंट्रेंस में रखें मेंढक

ऐसे लोग जिनकी कमाई का जरिया कमीशन ही होता है, उन लोगों को यह मेंढक अपनी डेस्क के साइड पर या मेन एंट्रेंस के डायग्नल डायरेक्शन पर रखना चाहिए। ऐसा करने से यह आपके लिए ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैक्ट करेगा जो आपके लिए काफी लाभकारी साबित होगा। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad