18 AUGSUNDAY2019 2:19:10 AM
Nari

मस्सों से परेशान हैं तो आजमाकर देखें यह नुस्खा, हफ्ते में दिखेगा फर्क

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Jul, 2019 07:28 PM
मस्सों से परेशान हैं तो आजमाकर देखें यह नुस्खा, हफ्ते में दिखेगा फर्क

मॉडर्न समय में लड़कियां अपनी खूबसूरती को लेकर हमेशा अलर्ट रहती है। समय-समय पर फेशियल या ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती है और महंगी से महंगी क्रीम्स इस्तेमाल करती हैं। मगर इन ट्रीटमेंट या प्रॉडक्ट्स का फायदा भी तभी है जब आपके चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉर्ट या मस्से भी गायब हो जाए क्योंकि आप चाहे जितना ही स्किन को ग्लोइंग व गोरा क्यों ना बना ले लेकिन दाग-धब्बों वाली त्वचा आपकी खूबसूरती गृहण लगा ही देगी। अगर आप भी त्वचा पर मौदूद डार्क स्पॉर्ट या मस्सों से परेशान है तो आज हम आपको साधारण से देसी नुस्खा बताएंगे जिसके लगातार कुछ दिनों के इस्तेमाल से आपकी खूबसूरती में चार-चांद लग जाएंगे। 

 

सामग्री 

1 केला 
1 नींबू 
1 टीस्पून शहद 

PunjabKesari

इस्तेमाल का तरीका 

1 केले का छिलका निकालकर उसके पीस बना लें। अब एक छिलके के टिकड़े पर नींबू का रस और शहद डाल लें। अब इस टुकड़े को अपनी स्किन पर 10-12 मिनट के लिए अच्छी तरह रगड़े। इसके बाद इस 30 मिनट के लिए अपनी स्किन को ऐसे ही छोड़ दें। जब स्किन अच्छे से सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें। इस नुस्खे को आप चाहे तो रोजाना या फिर हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पेस्ट से होने वाले फायदे 

डार्क सर्कल्स 

अधिकतर महिलाओं को डार्क सर्कल्स की प्रॉबल्म रहती हैं। ऐसे में महंगी क्रीम्स या ट्रीटमेंट लेने के बजाए इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करें। इससे काफी फायदा मिलेगा। 

मस्सों से निजात 

अधिकतर महिलाओं की बॉडी पर मस्से हो जाते हैं जिनसे उनकी पर्सनेलिटी भी डाउन जाने लगती हैं। ऐसे में उनको हटाने के लिए केले का यह नुस्खा बेस्ट ऑप्शन है। 

डार्क स्पॉर्ट 

अगर आपके चेहरे पर भी छोटे-छोटे काले रंग के धब्बे या दाग है तो क्रीम्स ले इन्हें लाइट करने के बजाए केले को स्क्रब करें। केले से बने इस पेस्ट से कुछ ही दिनों में निशान खुद ब खुद गायब होने लगेंगे। 


 
 

Related News

From The Web

ad