19 APRFRIDAY2024 5:40:41 AM
Nari

Beauty Tips: कुकिंग के साथ-साथ 5 आसान स्टेप में करें फेशियल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Aug, 2019 10:28 AM
Beauty Tips: कुकिंग के साथ-साथ 5 आसान स्टेप में करें फेशियल

आजकल हर किसी को टाइम न होने की शिकायत होती है और औरतें इस लाइफस्टाइल में सबसे ज्यादा बिजी होती है। वर्किंग हो या हाउसवाइफ, काम के चक्कर में महिलाएं इतना बिजी हो जाती है कि खुद पर ही ध्यान नहीं दे पाती। कुछ महिलाएं तो काम के चक्कर में फेशियल या क्लीनअप भी नहीं करवा पाती।आज हम आपको किचन की कुछ चीजों से ही फेशियल करने का तरीका बताएंगे और खास बात तो यह है कि इसे आप अपने कुकिंग टाइम यानि खाना बनाते समय भी कर सकती हैं।अगर आप भी बिजी होने के कारण फेशियल नहीं करवा पाती तो कुकिंग के दौरान आसान स्टेप और किचन की इन चीजों से करें फेशियल और पाएं नेचुरल ग्लो।  


दही से करें क्लींजिंग 

PunjabKesari

शायद आप जानते नहीं होंगे कि दही में लैक्टिक एसिड बैक्टीरिया होता है जिसकी वजह से दही ब्लीचिंग करने में काम आता है। अगर आप आज रायता बनाने जा रहे है तो उसमें से थोड़ा दही निकाल कर अपने फेस पर लगा सकते है। 15 तक दही को अपने चेहरे पर लगाए रखें। तब तक आप रायता भी तैयार कर सकती है और आपके फेशियल का पहला स्टेप भी खत्म हो गया है। 

कुक्कर की सिटी से स्टीम 

PunjabKesari

चावल बनाते वक़्त आप माइक्रोवेव का इस्तेमाल न करके गैस पर कुक्कर चढ़ाए और जैसे ही कुक्कर की सिटी आए तो अपना फेस भाप की तरफ करदें। यह प्रक्रिया करने से आपके फेस को स्टीम मिलेगी और आपके चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी।यह करने से फेशियल का दूसरा स्टेप भी खत्म हो जाएगा। 


हींग से करें स्क्रबिंग 

PunjabKesari

दाल में तड़का लगाते वक़्त हींग का प्रयोग जरूर करें। हींग के अंदर औषधि तत्व होते है जो उसे बाकी मसालों से अधिक गुणकारी बनाते है। आप इससे अपने चेहरा का स्क्रब कर सकती है।यह किसी भी स्किन टाइप के लिए प्रयोग किया जा सकता है।यह आपके फेशियल का तीसरा स्टेप है। 

बेसन का फेसपैक 

PunjabKesari

बेसन के फेसपैक के बारें में तो सबको ही पता है। आप अपने फेशियल के इस अहम स्टेप को जरूर करें और अपनी ग्लोइंग त्वचा को जरूर निहारें। आप बेसन में थोड़ा सा दूध और हल्दी भी मिलाएं ,इससे त्वचा पर और निखार आएगा। 

घी से करें मॉइस्चराइज

PunjabKesari

घी हमेशा से इस्तेमाल होने वाला एकमात्र घरेलू मॉइस्चराइजर है जिसे आप अपने आखिरी स्टेप पर जरूर लगाए। यह आपकी स्किन को अच्छे से मॉइस्चराइज करेगा। इसमें पार्यप्त वसा आपके स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाएगा।    

Related News