01 JUNMONDAY2020 7:27:00 PM
Nari

फेयर एंड लवली गर्ल यामी गौतम खुद फॉलो करती हैं ये देसी नुस्खे

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 28 Nov, 2019 05:08 PM
फेयर एंड लवली गर्ल यामी गौतम खुद फॉलो करती हैं ये देसी नुस्खे

छोटे परदे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली यामी गौतम आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही हैं। छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली यामी गौतम ने Fair N Lovely ब्यूटी क्रीम Advertisement से अपने करियर की शुरुआत की। शॉर्ट हाईट होने के बावजूद यामी गौतम ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। उनकी क्यूट लुक्स और स्टाइल के केवल लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी बहुत दिवानी है। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी खूबसूरती का खास राज..

Related image,nari

केमिकल प्रॉडक्ट्स से करती हैं परहेज

एक्ट्रेस यामी गौतम बाहर के केमिकल प्रॉडक्ट्स की बजाए घर की चीजों को इस्तेमाल करती है। उनका कहना है कि बाजार से मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से यह स्किन और बालों को नुकसान पहुंचाते है इसलिए वह घर की चीजों से तैयार ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

कैस्टर ऑयल से पलकों की केयर

यामी अपनी आंखों का खास ध्यान रखती हैं। इसके लिए वह रात सोने से पहले अपनी पलकों पर खास ऑयल से मसाज करती हैं। कैस्टर ऑयल, एलोवेरा जेल और विटामिन-ई के कैप्सूल मिलाकर यामी घर पर ही इस ऑयल को तैयार करती हैं।

Related image,nari

फ्रैशनेस के लिए नारियल पानी

यामी के मुताबिक विटामिन, कैल्शियम, फाइबर आदि गुणों से भरपूर नारियल पानी स्किन के साथ-साथ आपके शरीर को भी प्रोटेक्ट करता है। रोज नारियल पानी पीने के साथ-साथ चेहरे पर भी लगाती है,जिससे वह दिनभर तरोताजा महसूस करती है और उनकी स्किन ग्लोइंग नजर आती है।

सिरके से बालों की कंडीशनिंग

यामी ने बताया कि वह अपने बालों के लिए बाजार में मिलने वाले कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करती हैं क्योंकि उनमें कई हार्श केमिकल मौजूद होते हैं। यामी अपने बालों को कंडीशन करने के लिए सिरके का इस्तेमाल करती हैं।

Image result for yami gautam,nari

डेड स्किन के लिए चीनी, शहद और हल्दी

यामी गौतम ने बताया कि वह अपनी डेड स्किन को हटाने के लिए चीनी, शहद और हल्दी का इस्तेमाल करती हैं। इन तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स करके ऊपर की तरफ चेहरे की मसाज करने से स्किन को बहुत फायदा मिलता है। इन तीनों चीजों का इस्तेमाल आपके चेहरे को फेशियल जैसी चमक देने का काम करता है।

Related image,nari

तो ये थे यामी गौतम द्वारा अपनाएं जाने वाले घरेलू ब्यूटी टिप्स। जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस जैसी ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पा सकते हैं। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News