19 OCTSATURDAY2019 8:13:16 AM
Nari

38 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं अनिता हसनंदानी, फॉलो करती हैं ये 12 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Jun, 2019 03:38 PM
38 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं अनिता हसनंदानी, फॉलो करती हैं ये 12 टिप्स

'यह हैं मोहब्बतें', और 'नागिन-3' में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी अनिता हसनंदानी टीवी की फेमस एक्ट्रेस हैं। एक्टिंग व फैशन के साथ-साथ अनिता अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिल में राज करती हैं। स्टाइल ऑइकन बन चुकी अनिता का रंग कभी सांवला था लेकिन आज वह नो-मेकअप लुक में भी खूबसूरत लगती हैं, जिसका राज कुछ और नहीं बल्कि उनकी खास उनकी ब्यूटी रूटीन है। उन्हें देखकर यह कोई नहीं कह सकता है कि 38 साल की हो चुकी हैं। चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह अनिता रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल।

 

सुबह उठकर गुलाबजल से धोती हैं चेहरा

अनिता सुबह उठकर सबसे पहले गुलाबजल से चेहरा धोती हैं, ताकि रातभर चेहरा पर आया ऑयल व गंदगी साफ हो जाए।

PunjabKesari

दिन में 4 बार करती हैं फेसवॉश

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो साबुन का इस्तेमाल नहीं करती। वह हमेशा अच्छी क्वालिटी और महंगे फेसवॉश से चेहरे धोती हैं। इतना ही नहीं, वह दिन में कम से कम 4 बार चेहरा धोती हैं, जिससे उनकी त्वचा में मौजूद बैक्टीरिया व कीटाणु निकल जाते हैं।

मॉइश्चराइज का यूज

चेहरा धोने के बाद वह माइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। इससे उनकी त्वचा में नमी बनी रहती है। साथ ही इससे त्वचा को भरपूर पोषण भी मिलती है और वो स्किन प्रॉब्लम्स से बची रहती हैं।

होममेड फैस पैक

उन्होंने बताया कि वह कैमिकल की बजाए नेचुरल इंग्रीडिएंट्स से बने फैस पैक का इस्तेमाल करती हैं। जी हां, वह हफ्ते में 1 बार पपीते और नारियल से बने फैस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी त्वचा में ग्लो आता है बल्कि वो पिंपल्स और मुंहासों से भी बची रहती हैं।

सनस्क्रीन

घर से बाहर निकलते समय अनिता सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं, जो उनकी त्वचा को सूरज का हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करता है। साथ ही इससे उनके चेहरे पर टैनिंग और सनबर्न की समस्या भी नहीं होती।

PunjabKesari

मेकअप टिप्स

35 प्लस होने के बाद भी अनिता की त्वचा काफी यूथफुल लगती है, जिसका कारण है कि वह कभी भी हैवी मेकअप नहीं करतीं। शूट के दौरान  भी वो सीन की डिमांड के मुताबिक ही मेकअप करती हैं। अगर वो हैवी होता है तो शूट खत्म होते ही उसे रिमूव कर देती हैं। अनीता बहुत ही अच्छे ब्रांड का मेकअप रिमूवर यूज करती हैं। वह नॉर्मल डेज में मिनिमल मेकअप ही कैरी करती हैं।

काजल लगाना है बेहद पसंद

काजल व लिप बाम ऐसे प्रोडक्ट है, जो अनीता का ऑल टाइम फेवरेट है। अनिता का रंग सांवला है इसलिए उन्हें अपने चेहरे पर हाइलाइटर्स का यूज करती हैं। इसके अलावा उन्हें ब्लैक से ज्यादा ग्रीन और ब्लू आईलाइनर पसंद है।

नाइट स्‍किन केयर रूटीन

उन्होंने बताया कि वह रात को सोने से पहले नारियल तेल से मेकअप रिमूव करती हैं। साथ ही वह हर रात सोने से पहले अपनी त्वचा को बादाम तेल से मॉइश्चराइज करना नहीं भूलती हैं।

PunjabKesari

पीती हैं खूब पानी

त्वचा को हाइड्रेट और ग्लोइंग बनाने के लिए वह दिनभर में कम से कम 12 गिलास पानी और 1 बार नारियल पानी पीती हैं। नारियल पानी में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं, जिससे उनकी त्वचा एंटी-एजिंग समस्याओं से बची रहती है।

ब्यूटी डाइट पर देती हैं खास ध्यान

उनका मानना है कि हम जो कुछ भी खाते हैं, उसका रिफ्लेक्शन बॉडी के साथ चेहरे पर भी दिखाई देता है इसलिए मैं कोशिश करती हूं हैल्दी चीजें ही खाऊं, हालांकि इसके लिए मैं कोई खास डाइट फॉलो नहीं करती।' बता दें कि अनीता ब्रेकफास्ट में 2 अंडे खाती हैं। इसके अलावा उनकी डाइट में उपमा, डोसा या इडली, ग्रिल्ड फिश,  सब्जियां, फल और फिल्टर कॉफी आदि शामिल होता है।

अनिता की हेयर केयर रूटीन

सॉफ्ट और शाइनी बालों के लिए अनीता रोज नारियल तेल से मसाज करती हैं। इतना ही नहीं, वह हमेशा डिफ्रेंट हेयर स्टाइल बनाना पसंद करती हैं, ताकि उनके बालों की एक्सरसाइज हो जाए।

हेममेड हेयर पैक

बालों में कैमिकल ट्रीटमेंट लेने की बजाए अनीता घरेलू हेयर पैक्स लगाना ज्यादा पसंद है। वह दही से बालों को हफ्ते में एक बाद कंडीशनर जरूर करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News