22 FEBFRIDAY2019 5:13:26 AM
Nari

सोनम के ब्यूटी सीक्रेट्स, Glowing Skin के लिए फॉलो करती हैं देसी नुस्खा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 18 Jan, 2019 05:58 PM
सोनम के ब्यूटी सीक्रेट्स, Glowing Skin के लिए फॉलो करती हैं देसी नुस्खा

बॉलीवुड फैशनिस्ता सोनम कपूर अहूजा हमेशा से अपने ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर चर्चा में रही है लेकिन उनकी ब्यूटी फैंस भी कम नहीं हैं। हर लड़की सोनम की तरह फ्लॉलेस व ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है। अगर आप भी सोनम की खूबसूरती की कायल है तो आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे है जिन्हें सोनम ने खुद शेयर किया है। इन टिप्स को फॉलो करके आप भी खूबसूरत त्वचा की मल्लिका बन सकती हैं। 

 

हमेशा करती मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल

सोनम कपूर हमेशा घर से बाहर निकलने से पहले सनब्लॉक के साथ मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और उसे भरपूर पोषण मिलता है। इसके अलावा वह रात को आई मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं और सेटफिल से मुंह धोती हैं। बाद में वह चेहरे पर मॉइश्चराइजर और आई क्रीम लगाती हैं।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए देसी नुस्खा 

सोनम कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से दूरी बनाकर रखती है। वह अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए घरेलू चीजें जैसे बेसन और दही का फेस पैक इस्तेमाल करती है। इससे उनके चेहरे पर अलग ही निखार आता है और साइड-इफैक्ट का डर भी नहीं रहता। 

PunjabKesari

हेल्दी स्किन के लिए पीती है नारियल पानी 

अधिकतर दीवाज का ब्यूटी सीक्रेट्स नारियल पानी है। नारियल पानी में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जिनसे शरीर व त्वचा में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते है। सोनम दिन में 2-3 घंटे बाद नारियल पानी पीती है। नारियल पानी पीने से चेहरे पर ग्लो व स्किन हेल्दी बनी रहती हैं। इसके अलावा नारियल तेल भी स्किन को हैल्दी व फ्लॉलेस बनाता है। 

PunjabKesari

स्पेशल तेल से बालों की करती है मसाज

सोनम अपने बालों की देखभाल को लेकर भी काफी सजग हैं। वह हर महीने 2 बार एक खास तेल से बालों की मसाज करती हैं। यह तेल कोई मार्कीट से नहीं बल्कि वह घर पर ही तैयार करती हैं। इसे बादाम के तेल, नारियल तेल और शिकाकाई को मिलाकर बनाया गया होता है। 

PunjabKesari

ऑयली बालों में ड्राय शैंपू का इस्तेमाल 

सोनम भीगे बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करती हैं क्योंकि इससे बाल बेजान हो जाते है। वह बालों को प्राकृतिक रूप से सूखाने में विश्वास रखती हैं। सोनम के बाल थोड़े ऑयली है इसलिए वह बालों को धोने के लिए ड्राइ शैंपू का इस्तेमाल करती हैं।

Related News

From The Web

ad