25 AUGSUNDAY2019 1:19:45 AM
Nari

Korean लड़कियों की खूबसूरती का राज है ये 10 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Feb, 2019 11:51 AM
Korean लड़कियों की खूबसूरती का राज है ये 10 ब्यूटी सीक्रेट्स

कोरियन महिलाएं दुनियाभर में अपनी बेदाग, निखरी और चमकती स्किन के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि कोरियन महिलाएं अपनी ब्यूटी को लेकर काफी सजग रहती हैं। वह अपनी सुदंरता को बनाए रखने के लिए खास ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं, जिसके कारण अपनी स्किन पर हमेशा ग्लो बना रहता है। चलिए आपको उनकी खूबसूरती से जुड़े कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप भी उन्ही की तरह फॉलो करके ग्‍लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पा सकती है।

 

कोरियन महिलाओं की खूबसूरती का राज
हॉट टॉवल मसाज

अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कोरियन महिलाएं हॉट टॉवल मसाज लेना पसंद करती है। इससे त्वचा का ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है और चेहरे पर ग्लो आता है।

 

मेंस शेविंग फॉम का यूज

पिंपल्स और मुहांसे जैसी समस्या होने पर वह मेंस शेविंग फॉम का यूज करती हैं। इसे 5 से 10 मिनट चेहरे पर रखकर पानी से मुंह धो लें। ऐसा हफ्ते में 1-2 बार करें।

 

सॉल्‍ट टॉनिक का यूज

कोरियन महिलाएं चेहरे की टोनिंग बढ़ाने के लिए सॉल्‍ट टॉनिक का यूज करती है। इसे बनाने के लिए एक गिलास पानी में 1 टेबलस्पून सॉल्ट मिक्स करके चेहरा साफ करें। इससे त्वचा में नए सेल्स बनते हैं और चेहरे पर ग्लो आता है। अगर आपकी त्वचा डैमेज है तो इसका इस्तेमाल ना करें।

 

लेमन जूस का इस्तेमाल

कोरिया की लड़कियां चेहरे के अलावा बाकी शरीर के ह‍िस्‍सों को लेमन जूस का यूज करती हैं।

 

डबल क्‍लीनजिंग

इस देश की महिलाएं कम से कम 2 बार चेहरे को क्लींज करती हैं, जिससे चेहरे पर मौजूद प्रदूषण के कण साफ हो जाते हैं। इसके लिए आप ऑयल-बेस्ड क्लीनजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो टी-जोन से मेअकप साफ करें।

 

स्नेल स्लाइम

कोरियन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि आम महिलाएं भी अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए स्नेल स्लाइम थेरेपी लेती हैं। ये एक्ने को कम कर, स्किन की चमक बढ़ाता है। साथ ही त्वचा में कसाव आता है और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है।

 

स्लिपिंग मास्क

वह ज्यादातर ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जो अल्कोहल और स्ट्रांग केमिकल्स फ्री होते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए वह खूब पानी पीती हैं। यह ना सिर्फ बॉडी के लिए अच्छा होता है बल्कि पानी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। कोरियन मह‍िलाएं को फेस मिस्ट बेहद पसंद आते हैं इसलिए वो इसे हमेशा अपने साथ रखती हैं।

 

हाइड्रेशन, हेल्‍दी ईटिंग और ब्‍यूटी स्लिप

उनका मानना है कि बेहतर स्किन के लिए ब्‍यूटी स्लिप बहुत जरूरी है। साथ ही वह  हेल्‍दी फूड खाती है और खाने में सोडियम तत्‍वों को पूरी तरह अवॉइड करते है।

 

टोनिंग करने का तरीका

कोरियन मह‍िलाएं टोनर को अपनी उंगुलियों से टेप करके लगाती है। उनका मानना है कि इसे स्किन जल्‍दी अवशोषित करती है।

 

फेशियल मसाज

चेहरे की मसाज करते समय वह 'मा मे मी मो मू' कोरियन मंत्र का 10 बार जाप करती है, ताकि फेशियल मसल्‍स पर दवाब पड़े। साथ ही वह फेशियल मसाज के दौरान गहरी सांस लेती रहती हैं, ताकि उनके चेहरे पर कसावट आए।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad