17 OCTTHURSDAY2019 11:23:51 PM
Nari

लड़कियों के लिए बेस्ट हैं कियारा के देसी ब्यूटी मंत्र, 3 चीजों का परहेज जरूरी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 14 Jun, 2019 05:28 PM
लड़कियों के लिए बेस्ट हैं कियारा के देसी ब्यूटी मंत्र, 3 चीजों का परहेज जरूरी

कियारा आडवाणी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म कबीर सिंह को लेकर चर्चा में है। कियारा ना केवल बॉलीवुड की फिट बल्कि ग्लोइंग स्किन वाली एक्ट्रेस में से एक है जिनका ब्यूटी सीक्रेट हर लड़की जानना चाहती है। बता दें कि एक इंटरव्यू में कियारा ने खुद बताया था ग्लोइंग स्किन के लिए वो महंगे प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि दादी-नानी के नुस्खे इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते है उनकी खूबसूरती के राज जिनको फॉलो आप भी पा सकती है कियारा जैसी स्किन। 

PunjabKesari

भरपूर पीती है पानी

कियारा ब्यूटी मंत्रा वर्कआउट, हैल्दी डाइट व पानी है। वह अपनी स्किन व बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीती है। इतना ही नहीं अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से करती है। इससे शरीर के सभी विषैले पदार्थ बाहर निकलते है और स्किन पर ग्लो आता है। इसके अलावा देसी नुस्खे भी उनका ब्यूटी सीक्रेट है। 

PunjabKesari

बेसन और दही 

कियारा आडवाणी का कहना है कि वो दही और बेसन का इस्तेमाल करती हैं। 1 चम्मच दही में 2 चम्मच बेसन और एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं और 15 मिनट के लिए छोड़ देती हैं। फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लेती हैं।

शहद और नींबू का इस्तेमाल

कियारा आडवानी ग्लोइंग स्किन के लिए शहद और नींबू भी लगाती है। शहद में नींबू का रस मिलाकर वो 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाती हैं और फिर सादे पानी से धो लेती है। इससे स्किन सॉफ्ट व उसकी चमक बढ़ती है।  

इंस्टेंट ग्लो के लिए पपीता

इंस्टेंट ग्लो के लिए कियारा पपीता पैक भी इस्तेमाल करती है। पपीते को मैश करके चेहरे पर लगाकर रोजाना मसाज करती है जिससे त्वचा को सभी पोषक तत्व मिलते है और स्किन ग्लो करने लगती है। 

PunjabKesari

टमाटर का रस

स्किन में नमी बनाए रखने के लिए भी वो घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करती है। कियारा चेहरे पर टमाटर के रस लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ देती है। फिर धोने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइज लगाती हैं। इससे न सिर्फ चेहरे नमी आती है बल्कि स्किन स्मूद भी होती है। 

एवोकाडो भी ब्यूटी सीक्रेट

बात अगर उनकी डाइट रुटीन की करें तो...कियारा का कहना है कि वो नेचुरल चीजें जैसे सब्जियां, फ्रूट्स, प्रोटीन रिच खाना और फूड्स जैसे की एवोकाडो खाना खाती हैं। इनको खाने से न केवल सेहत फिट रहती है बल्कि खूबसूरती भी मिलती है। 

PunjabKesari

इन चीजों से रखती है परहेज

कियारा हैल्दी डाइट लेती है और नमक, शुगर व बटर फूड्स खाने से परहेज करती है क्योंकि इनसे वजन तो बढ़ता है साथ ही कई तरह की स्किन प्रॉबल्म भी नजर आती हैं। वो दिन में अपने फूड्स में सिर्फ 1 टेबलस्पून तेल इस्तेमाल करती हैं।  

क्लींजिंग से करती है शुरुआत

बात मेकअप रुटीन की करें तो कियारा स्किन केयर के लिए अपने दिन की शुरुआत बेसिक क्लींजिंग और मॉश्चराइजर से करती हैं। वह विटामिन E युक्त मॉश्चराइजर इस्तेमाल करती हैं।

लगाना नहीं भूलती मस्कारा

कियारा को मस्कारा लगाना काफी पसंद है क्योंकि इससे उनकी पलके लंबी व घनी नजर आती है। वो मेकअप उतारने के लिए रिमूवर के बजाए जॉनसन बेबी ऑयल इस्तेमाल करती हैं क्योंकि इससे स्किन को कोई साइड-इफैक्ट नहीं होता।

फेयर स्किन के लिए डार्क चॉकलेट

इसके अलावा कियारा ब्राइट लिप कलर्स, रैड लिप शेड, न्यूड आईज मेकअप पसंद करती हैं। वो डार्क चॉकलेट खाना भी पसंद करती है क्योंकि इससे स्किन फेयर होती है।   

Related News