25 APRTHURSDAY2024 4:34:55 PM
Nari

हिना की दिनों-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज हैं ये 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Oct, 2021 11:50 AM
हिना की दिनों-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज हैं ये 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

स्टाइल ऑइकन बन चुकी हिना खान आज 34 साल की हो चुकी हैं। आज नो-मेकअप लुक में भी खूबसूरत दिखने वाली हिना ने जब इंडस्ट्री में एंटी की थी तो उनका रंग सावंला था। मगर समय के साथ-साथ उनके लुक और रंग-रूप में भी काफी बदलाव आया। उनकी इस खूबसूरती का क्रेडिट हिना घरेलू नुस्खों को देती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद कहा था कि वह देसी नुस्खों से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं।

चलिए आज हम आपको बताते हैं अंग्रेजी स्टाइल हिना के कुछ देसी नुस्खे...

घरेलू नुस्खे है हिना का ब्यूटी सीक्रेट्स

बता दें कि हिना केमिकल प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं। वह चेहरे पर टमाटर या मलाई से मसाज करती हैं, ताकि उनकी स्किन सॉफ्ट व मुलायम रहें।

PunjabKesari

गुलाबजल का यूज करती है हिना

सुबह अपने चेहरे को को हिना गुलाबजल से साफ करती हैं। इतना ही नहीं, मेकअप रिमूव करने के लिए भी हिना गुलाबजल ही लगाती हैं।

होममेड फेस पैक का इस्तेमाल

वह स्किन केयर के लिए कैमिकल वाले मास्क यूज नहीं करती। इसकी बजाए वह संतरे के छिलकों के पाउडर में दूध मिलाकर लगाती हैं। साथ ही वह स्ट्रॉबेरी, हनी और दही को मिलाकर फेस स्क्रब की यूज करती हैं।

बालों का भी रखती है खास ख्‍याल

बालों को सिल्की एंड शाइनी बनाने के लिए वह हफ्ते में 1 बार बादाम तेल से चंपी करती हैं। साथ ही वह बालों में अंडे, दही, लेमन जूस को मिक्स करके भी लगाती है।

PunjabKesari

रेगुलर लेती हैं स्पा

शूटिंग के हेयर प्रॉडक्ट्स से उनके बाल खराब न हो इसके लिए हिना हर 1 महीने में हेयर स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं।

हिना की स्किन केयर रूटीन

हिना खान घरेलू नुस्खो के साथ स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं। वह हर 15 दिनों में फेस क्लीन करवाती हैं और जितना हो सकें मेकअप से दूर रहती हैं। एक्स्ट्रा पोषण के लिए वह लैक्टो कैलामाइन लोशन यूज करती है।

सोने से पहले नहीं भूलती ये काम

स्किन को मॉइस्चराइज रखने के लिए हिना सोने से पहले चेहरा क्लीन करती हैं और फिर बादाम तेल लगाती हैं। होंठों पर नमी बनाए रखने के लिए वह लिप बाम लगाना भी नहीं भूलती।

पीती हैं भरपूर पानी

अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए हिना दिनभर में कम से कम 10-12 गिलास पानी भी पीती हैं, जिससे उनकी बॉडी के साथ स्किन भी डिटॉक्स होती हैं। साथ ही नारियल पानी का सेवन भी उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News