25 APRTHURSDAY2024 8:38:56 AM
Nari

Celebs Beauty: बेबी सॉफ्ट स्किन के लिए Diana Penty करती हैं ये काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jun, 2019 10:07 AM
Celebs Beauty: बेबी सॉफ्ट स्किन के लिए Diana Penty करती हैं ये काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिल पर राज करती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी इस फ्लॉलेस स्किन का राज क्या है। एक इंटव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि वो कैसे अपनी त्वचा का ख्याल रखती हैं और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी उनकी तरह बेबी सॉफ्ट स्किन पाना चाहते हैं तो डायना की बताई बातों को जरूर फॉलो करें।

 

पर्याप्त पानी पीना

उन्होंने बताया कि वह रोजाना कम से कम 3-4 लीटर पानी जरूर पीती हैं। इससे त्वचा हाइड्रेट और नमीयुक्त रहती है और विषैले टॉक्सिंस भी बाहर निकल जाते हैं, जिससे स्किन उनकी स्किन ग्लो करती है।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट

वह अपनी ग्लोइंग स्किन का क्रेडिट काफी हद तक डाइट को भी देती हैं। जहां वह दिन की शुरूआत देसी चाय से करती हैं वहीं उनके ब्रेकफास्ट में फल व अंडे, लंच में ब्राउन, सब्जियां, दाल, सब्जियां या चिकन/फिश करी शामिल होती हैं। साथ ही उनके डिनर में 4 रोटी, सलाद और दाल शामिल होती है। ज्यादातर वह प्रोटीन और फाइबर वाले फूड्स ही खाती हैं। इससे त्वचा पूरा पोषण मिलता है और स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर रहती हैं।

PunjabKesari

जंक फूड से परहेज

उन्होंने बताया, 'मैं जंक फूड से जितना हो सके दूर रहती हूं। मुझे जंक फूड्स खाना बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं ज्यादा ऑयली खाने से बचती हूं। हां, इतना है कि सिर्फ सब्जी को अच्छे से पकाने के लिए थोड़ा-सा ऑलिव ऑयल यूज करती हूं।'

दिन में 2 बार करती हैं फेसवॉश

डायना डेली रूटीन में 2 बार चेहरा धोती हैं, जिसके लिए वह जेंटल फेशवॉश का यूज करती हैं। इतना ही नहीं, जब भी वो फेसवॉश करती हैं तो मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं। इससे उनकी त्वचा को पोषण मिलता है।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स से दूरी

एक इंटरव्यू के दौरान डायना ने बताया, 'मैं कोशिश करती हूं कि ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का कम से कम इस्तेमाल करूं। मैं कोई दादी मां का नुस्खा इस्तेमाल नहीं करती लेकिन इस बात का ध्यान रखती हूं कि जो भी यूज करूं वो मेरी स्किन टाइप के हिसाब से हो'

वॉटर बेस ब्यूटी प्रोडक्‍ट्स

डायना का कहना है, 'मैं गर्मियों में त्‍वचा पर मॉइश्चराइजर युक्‍त प्रॉडक्‍ट की बजाए वॉटर बेस्‍ड चीजों का यूज करती हूं। फिर चाहे वो फेसवॉश हो या फिर फेस मास्‍क। इस मौसम में वैसे ही पसीने की वजह से चेहरे पर चिपचिपाहट रहती हैं अगर मॉइश्‍चराइजर युक्‍त प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल किया जाए तो यह चिपचिपाहट और बढ़ जाती है।'

PunjabKesari

हर 3 घंटे बाद लगाती है सनस्क्रीन लोशन

गर्मियों में डायना बिना सनस्‍क्रीन लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं। इससे उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है। इतना ही नहीं, वह सनस्क्रीन लोशन अपने बैग में रखती है और हर 3 घंटे बाद उसे अप्लाई करती हैं।

गर्मी में नहीं करती मेकअप

उन्होंने बताया, 'अगर मैं घर पर हूं तो कभी भी चेहरे पर मेकअप का इस्‍तेमाल नहीं करती। मेरे हैंड बैग में भी केवल लिप बाम, आई लैशेस कलर और काजल पेंसिल ही होती है। इसके साथ ही अगर मेकअप करना भी है तो उसे मिनिमल ही रखें और अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें। नहीं तो इस मौसम में आप गॉडी दिखाई देंगी।'

लेती हैं भरपूर नींद

डायना का कहना है कि सिर्फ हैल्दी डाइट ही नहीं ग्लोइंग स्किन के लिए भरपूर नींद लेना भी जरूरी है। बिजी शेड्यूल के बावजूद भी वह कोशिश करती हैं कि 7-8 घंटे की नींद ले सकें।

उर्ध्वमुख श्वान आसन

खुद को फिट रखने के लिए डायना रोजाना उर्ध्वमुख श्वान आसन भी करती हैं। रोजाना इस योग को करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिससे स्किन ग्लो करती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News