Twitter
You are hereNari

37 की उम्र में भी 'दिया' दिखती है यंग, जानिए उनका ब्यूटी सीक्रेट

37 की उम्र में भी 'दिया' दिखती है यंग, जानिए उनका ब्यूटी सीक्रेट
Views:- Sunday, December 9, 2018-2:57 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा भले 37 साल की हो चुकी हो मगर आज भी उनकी स्किन ग्लोइंग व यंग दिखती हैं। ऐसे में लड़कियां उनकी खूबसूरती का राज जरूर जानना चाहती होगी। क्या आप भी दिया की खूबसूरती की फैन है तो चलिए आज हम आपको बताते है कि दिया अपनी खूबसूरती को बरकरार ऱखने के लिए क्या-क्या करती हैं। 

घरेलू नुस्खे है ग्लोइंग स्किन का राज

दिया अपने चेहरे पर कैमिकल्स युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लगाने के बजाए घरेलू चीजों को इस्तेमाल करती हैं जो उनकी स्किन को ग्लोइंग बनाए रखते हैं। दरअसल, घरेलू नुस्खे नेचुरल ट्रीटमेंट है जो स्किन को बिना किसी साइड-इफैक्ट फायदा पहुंचाते हैं।  

PunjabKesari

पानी भी रखता है खूबसूरती बरकरार

दिया दिन में जितना हो सके, उतना पानी पीेते है। इससे उनकी बॉडी हाइड्रेटिड होती रहती है और शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। खूब सारा पानी पीने से चेहरे पर ग्लो भी बना रहता हैं।  

PunjabKesari

बॉडी को अच्छे से करती है मॉइश्चराइज़ 

वह दिन में एक बार अपने चेहरे से लेकर हाथों-पैरों पर अच्छे से मॉइश्चराइज़र लगाती हैं। इससे उनकी स्किन में नमी बनी रहती और ड्राइनेस की समस्या दूर रहती है। इसके अलावा वह लिप्स पर बाम लगाती है जिससे उनके लिप्स शाइनी व सॉफ्ट बने रहते हैं।    

बालों का भी रखती है खास ध्यान 

वह अपने बालों पर रेग्यूलर तेल लगाती हैं। उनका कहना है कि आजकल स्पा और ढेरों हेयर ट्रीटमेंट मार्कीट में उपलब्ध हैं लेकिन ऑइलिंग से बालों को हमेशा हैल्दी बनाए रखा जा सकता है। सर्दियों में वह बालों में गर्म तेल लगाकर उगुलियों की मदद से मसाज करती हैं क्योंकि इसका बालों में जल्दी असर दिखाई देता है। 
PunjabKesari

हर महीने बदलती है तेल

दीया ने बताया कि वह दो-तीन महीनों में अपना तेल बदलती रहती है। वो कभी नारियल तेल तो कभी ऑलिव ऑयल बालों में लगाती हैं क्योंकि यह नेचुरल ऑयल बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। 

ऑइलिंग ही नहीं, स्टीमिंग भी है जरूरी

दिया न सिर्फ ऑइलिंग बल्कि बालों को प्रोपर स्टीमिंग भी देती है। उनका कहना है कि स्टीमिंग बालों के लिए अच्छी है लेकिन इसे सप्ताह में सिर्फ एक ही बार करना चाहिए। ज्यादा मात्रा में स्टीमिंग करने से बाल कमजोर हो सकते हैं। इसके अलावा वह बाहर ट्रेवल करते समय अपने बालों को हमेशा बांध कर रखती है। 

अच्छी डाइट भी है जरूरी 

हेयर व स्किन को हैल्दी रखने के लिए डाइट भी अच्छी लेनी चाहिए। दीया अपनी डाइट में आंवले का जूस, दही व ढेर सारा पानी शामिल रखती है। वहीं, वह सुबह खाली पेट हल्के गर्म पाने में कुछ बूंदें नींबू रस और थोडा शहद मिलाक पीती हैं। इससे स्किन ग्लोइंग बनती है व बालों का झड़ना कम होता है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: