17 AUGSATURDAY2019 8:05:39 PM
Nari

सारा अली खान की ब्यूटी का राज है किचन की 3 चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Aug, 2019 04:15 PM
सारा अली खान की ब्यूटी का राज है किचन की 3 चीजें

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के जलवे बिखरने वाली सारा अली खान आज अपना 24वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्टिंग के साथ-साथ वह अपनी नेचुरल ग्लोइंग स्किन को लेकर भी काफी तारीफें बटौरती हैं। अगर आप सोचती हैं कि इसके लिए वे महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं, तो आप बिल्कुल गलत हैं। बता दें कि सारा अपनी स्किन केयर के लिए महंगे कॉस्मेटिक की बजाए नेचुरल चीजों का यूज करती हैं। चलिए आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें भी फॉलो कर सकती हैं।

 

कम से कम मेकअप का यूज

सारा अली खान फिल्म, ईवेंट्स, फंक्शंस में मेकअप जरूर करती हैं लेकिन जब वो काम में व्यस्त नहीं होती और घर, जिम या फ्रेंड्स के साथ होती हैं तो भी सारा मेकअप से दूर ही रहती हैं। उन्हें चेहरे को मॉइस्चराइज करके होठों पर लिप बाम लगाना ही पसंद है। ऐसा वह कॉस्मेटिक में मिले केमिकल्स से बचने के लिए करती हैं।

PunjabKesari

घरेलू नुस्खा है खूबसूरती का राज

बता दें कि केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए वह एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं, जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण सारा को पिंपल्स जैसी समस्याओं से बचाने के साथ ग्लोइंग स्किन भी देते हैं।

सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती

घर से बाहर निकलने से पहले सारा एक काम जरूरी करती हैं और वो है सनस्क्रीन लोशन लगाना। इससे उनकी त्वचा सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है।

स्किन केयर प्रॉडक्ट्स

उन्होंने बताया कि वह स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का भी कम यूज करती हैं क्योंकि इसमें भी केमिकल्स होते हैं। इसकी बजाए वह नेचुरल तरीके से ही अपनी त्वचा का ख्याल रखती हैं।

PunjabKesari

सोने से पहले करती हैं मेकअप रिमूव

शूटिंग से घर आने के बाद वह सबसे पहले मेकअप रिमूव करती हैं। इसके अलावा रात को सोने से पहले भी वह चेहरे को क्लींजर करती हैं, ताकि सारी धूल-मिट्टी अच्छी तरह से निकल जाए।

हेल्दी डाइट भी है जरूरी

उनका मानना है कि सिर्फ बाहर से स्किन का ख्याल रखना काफी नहीं है। ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बचने के लिए जरूरी है कि त्वचा को अंदर से भी पोषण मिले। इसके लिए वह अपनी डाइट में मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर से भरपूर चीजें लेना पसंद करती हैं।

भरपूर पानी पीना

त्वचा को हाइड्रेट और नमीयुक्त रखने के लिए सारा दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। इसके अलावा वह दिन में 1 बार नारियल पानी पीना भी पसंद करती हैं, जो उनकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाता है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad