25 MARMONDAY2019 11:29:06 PM
Nari

B'day Spl: उर्वशी रौतेला की फ्लॉलेस स्किन का राज है यह दर्दनाक थेरेपी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2019 09:18 AM
B'day Spl: उर्वशी रौतेला की फ्लॉलेस स्किन का राज है यह दर्दनाक थेरेपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला आज अपना 25वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। अपनी फिगर को लेकर चर्चा में रहने वाली उर्वशी चार्मिंग पर्सनैलिटी और फ्लोलेस स्किन की भी मालकिन है। हर लड़की जानना चाहती है कि आखिर उनकी इस खूबसूरती का राज है क्या। तो चलिए आज उर्वशी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए वो क्या-क्या करती है।

 

उर्वशी की खूबसूरती का राज
कपिंग थेरेपी

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए उर्वशी दर्दनाक कपिंग थेरेपी (चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी) का सहारा लेती हैं। इसके जरिए शरीर के अंदर मौजूद विषैले तत्वों का बाहर निकाला जाता है। इसमें एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोकर कांच के छोटे कप में रखकर आग लगाते हैं। इसके बाद आग को बुझाकर उस गर्म बर्तन को तुरंत स्किन पर रख दिया जाता है। इससे स्किन टिशू को ऑक्सीजन मिलती है, जिससे त्वचा ग्लोइंग दिखाई देती है।

PunjabKesari, Urvashi Rautela Beauty Secret Image

लिपस्टिक है पसंदीदा मेकअप

उन्होंने कहा कि लिपस्टिक ही मेरी खूबसूरती का राज है। उर्वशी को लिपिस्टक से गहरा लगाव है और मेरे करीबी जानते हैं कि बिना लिपस्टिक लगाए मैं घर से नहीं निकलती, क्योंकि मुझे लगता है कि उसके बिना मैं अच्छी नहीं लगती।

 

फेशियल नहीं करवाती उर्वशी

एक इंटव्यू में उन्होंने कहा, 'मैं फेशियल या ब्लीच बिल्कुल नहीं करती हूं।' उन्होनें बताया कि जिस जगह (उत्तराखंड) से वो संबंध रखती है, यहीं उनकी खूबसूरती का कारण है। हालांकि खुद को फिट रखने के लिए उर्वशी बैले व जुम्बा डांस करती हैं और वर्कआउट का सहारा लेती हैं।

 

ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स

उर्वशी रौतेला ने अपनी चमकदार और गोरी रंगत के बारे में बताया कि वह प्राकृतिक और ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं और खूब पानी पीती हैं।

PunjabKesari, Urvashi Rautela Beauty Secret Image

खूबसूरत बालों के लिए

अपने बालों से भी उर्वशी को काफी प्यार है। फुरसत मिलते ही वह अपने बालों की जड़ों में हल्के गर्म नारियल तेल से मालिश करती हैं। वह बताती हैं, 'इससे मेरे बालों की प्राकृतिक चमक बनी रहती है। मालिश करने के बाद मैं बेहद सौम्य शैंपू से बालों को धो लेती हूं। गर्मी में मैं ऐसा लगभग हर रोज करती हूं और सर्दी के मौसम में हफ्ते में 2 बार।'

 

6 हिस्सों में करती हैं भोजन

फिट रहने के लिए नहीं बल्कि त्वचा का ग्लो बरकरार रखने के लिए भी उर्वशी भोजन को 6 हिस्सों में बांटकर खाती हैं। नाश्ते में वे भीगे हुए बादाम, ओटमील व मूसली लेती हैं। लो फैट फूड चीजों को डाइट में शामिल करती हैं। इसके अलावा उनको मौसमी फल व सब्जियों से तैयार सलाद खाना पसंद है।

PunjabKesari, Urvashi Rautela Beauty Secret Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad