17 NOVSUNDAY2019 1:29:47 PM
Nari

Beauty Secrets: कितनी भी बिजी क्यों ना हो परिणीति जरूर करती है 15 मिनट का यह काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Oct, 2019 12:30 PM
Beauty Secrets: कितनी भी बिजी क्यों ना हो परिणीति जरूर करती है 15 मिनट का यह काम

बॉलीवुड की खूबसूरती एक्ट्रेस में से एक परिणीति चोपड़ा आज 31 साल की हो गई हैं। एक्टिंग के साथ परी की खूबसूरती के भी लाखों दीवाने हैं। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन परी की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह सिर्फ 15 मिनट खास स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे अपनी खूबसूरती को मेंटेन करती हैं परीणीति...

 

फेसवॉश से क्लींजिंग

सुबह उठने के बाद वह सबसे पहले फेशवॉश से अपना चेहरा साफ करती हैं। इसके बाद वह स्किन व गर्दन को क्लींज व टोनिंग करती हैं। बता दें कि वह हर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल अपनी स्किन टाइप के हिसाब से करती हैं।

PunjabKesari

मॉइश्चराइजर

उनकी स्किन ड्राई न हो इसके लिए परीणीति अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर लगाती हैं। इससे उनकी त्वचा में नमी बनी रहती हैं और उनकी स्किन हाइड्रेट रहती हैं।

एलोवेरा जेल से मसाज

उनका मानना है कि स्किन के लिए कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए घरेलू नुस्खे सबसे बेहतर है। इसके लिए एलोवेरा जैल पर भरोसा करती हैं। इतना नहीं, स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए वह घर से बाहर निकलते समय एलोवेरा जैल लगाती हैं।

PunjabKesari

सॉफ्ट होंठों के लिए लिप बाम

खूबसूरत गुलाबी होंठों के लिए परी लिप बाम लगाती है, जो हमेशा उनके पर्स में रहता है। वह दिनभर में जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल करती रहती हैं।

सोने से पहले करती हैं मेकअप रिमूव

सोने से पहले परिणीति अपने मेकअप को रिमूव करना नहीं भूलती। इसके लिए वह अच्छी क्वालिटी का टोनर यूज करती हैं।

अच्छी नींद भी है जरूरी

परी का कहना है कि सिर्फ मेकअप या घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करने से कुछ नहीं होता। हैल्दी स्किन के लिए भरपूर नींद लेना भी उतना ही जरूरी है इसलिए वह शूटिंग या ईवेंट, पार्टी के बावजूद भी पूरी नींद लेने की कोशिश करती हैं।

PunjabKesari

पीती हैं खूब पानी

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं, जिससे उनकी स्किन डिटॉक्स होती हैं और ग्लो करती हैं। इसके अलावा वह अपनी डाइट में भी अधिक से अधिक तरल पदार्थ लेती हैं।

सिल्की शाइनी बालों के लिए

बालों को सिल्की एंड शाइनी बनाए रखने के लिए वह हफ्ते में 1 बार हॉट ऑयल मसाज करवाती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News