20 MAYMONDAY2019 3:57:09 AM
Nari

52 की उम्र में भी Glow करती है माधुरी की स्किन क्योंकि फॉलो करती हैं ये 9 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 May, 2019 12:41 PM
52 की उम्र में भी Glow करती है माधुरी की स्किन क्योंकि फॉलो करती हैं ये 9 टिप्स

बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल' यानि माधुरी दीक्षित आज 52 साल की हो गई है लेकिन इस उम्र में भी वह अपनी खूबसूरती से यंग एक्ट्रेस को मात देती हैं। आज भी जब माधुरी हंसती है तो लोग उनकी मुस्कान और खूबसूरती के दीवाने हो जाते हैं। माधुरी जैसे जैसे उम्र की सीढि़यां चढ़ती जा रही है वैसे वैसे उनकी खूबसूरती और भी निखरती जा रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर उनकी इस स्टनिंग लुक और ग्लोइंग स्किन का राज क्या है। चलिए आज हम आपको उनके बर्थडे के मौके पर बताते हैं कि कैसे खुद को फिट एंड फाइन रखती है माधुरी।

 

रोजाना करती है क्‍लींजिंग

माधुरी की ग्लोइंग स्किन का राज है कि वे रोज सोने से पहले चेहरे को क्‍लीनजर से साफ करती हैं। कभी-कभी टोनर का इस्तेमाल भी करती हैं। साथ ही वह रात को सोने से पहले क्रीम भी लगाती हैं। माधुरी बॉडी को मॉइस्चराइज करने पर अधिक जोर देती हैं।

PunjabKesari

स्किन टाइटनिंग के लिए होममेड फेसपैक

इस उम्र में उनकी स्किन पर एंटी-एजिंग के साइन नहीं दिखाई देते हैं, जिसका कारण है होममेड स्किन टाइटनिंग फेस पैक। माधुरी अंडे की जर्दी में 1/2 टीस्पून कॉर्नस्टार्च और कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा में कसावट आती है बल्कि यह एंटी-एजिंग की परेशानियों को भी दूर रखता है।

डार्क सर्कल्स के लिए आलू

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और सूजन को दूर रखने के लिए वो पुदीना और आलू के मिश्रण का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा सर्दी हो या गर्मी, वह एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन लगाए बिना घर से बाहर नहीं निकलती।

हफ्ते में 2 बार आयलिंग

बालों को जड़ों से मजबूत बनाने के लिए वह हफ्ते में 2 बार ऑयलिंग करती हैं और उसके बाद हेयर वॉश करती हैं।

कंडीशनिंग के लिए मेयोनीज

उनके शाइनी व खूबसूरत बालों का एक राज अच्छी कंडीशनिंग भी है, जिसके लिए वह मेयोनीज और केले को मिक्स करके लगाती हैं।

PunjabKesari

दिन में दो बार ब्रश करती है माधुरी

माधुरी सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले ब्रश जरूर करती हैं, जिसके लिए वह टूथब्रथ की बजाए स्ट्रॉबेरी व बेकिंग सोडे का यूज करती हैं। वो इन दोनों को दांतों पर कुछ देर लगाने के बाद ब्रश करती हैं, जिससे ना सिर्फ कैविटी जैसी समस्याएं दूर रहती है बल्कि दांत भी सफेद होते हैं।

ब्यूटी स्लीप भी है जरूरी

उनका मानना है कि सुदंर दिखने के लिए भरपूर नींद लेना भी जरूरी है असलिए वह चाहे कितनी भी बिजी क्यों ना हो अपनी 7-8 घंटे क नींद जरूर लेती हैं।

मेकअप रूटीन

फैंस को अपने मेकअप टिप्स देते हुए माधुरी कहती है कि वो फेस पर स्किन टोन से मैच करता बेस या फाउंडेशन लगाती है। जैसा की उनका चेहरा ओवल शेप में है तो वो चीक बोंस के नीचे गहरे रंग का फाउंडेशन लगाकर हाईलाइटर का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

लिप ग्लॉस लगाना है पसंद

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की बात करें तो माधुरी को आई लाइनर और लिप ग्लॉस सबसे अधिक पसंद है। केवल इन 2 चीजों का इस्तेमाल करके भी वो कई बार घर से निकलती हैं। माधुरी की स्किन हर पल इतनी ग्लो करती है कि वो कांफिडेंस के साथ बिना मेकअप के भी घर से बाहर निकल जाती हैं।

पतली नाक के लिए परफेक्ट फाउंडेशन

नाक को पतला दिखाने के लिए हल्का डार्क शेड का फाउंडेशन दोनों तरफ लगाती हैं। आंखों को डार्क ब्राउन कलर से डीप सेट करके वे उस पर ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाती हैं।

डांस को बताया ब्यूटी सीक्रेट

एक इंटरव्यू में जब माधुरी से उनकी ग्लोइंग स्किन का राज पूछा गया तो उन्होंने डांस को इसका क्रेडिट दियाष। उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ और सिर्फ 'डांस' करती हूंस दिल से और पूरी एनर्जी के साथ। डांस करने से पसीना निकलता है, जिससे त्वचा के रोमछिद्र खुलते हैं और स्किन अपने आप ही ग्लो करने लगती है।'

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad