20 MAYMONDAY2019 3:58:51 AM
Nari

B'day Spl: चंदन और एलोवेरा है लारा की ग्लोइंग स्किन का राज, जानिए 7 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Apr, 2019 10:04 AM
B'day Spl: चंदन और एलोवेरा है लारा की ग्लोइंग स्किन का राज, जानिए 7 ब्यूटी सीक्रेट्स

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। भले ही लारा ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन उनकी खूबसूरती के लोग आज भी दीवानें हैं। लड़कियां भी अपनी उनकी ग्लोइंग स्किन का राज जानना चाहती हैं। बता दें कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लारा दत्ता सिंपल रूटीन फॉलो करती हैं और कोई खास नुस्खा नहीं अपनाती। अगर आप भी लारा दत्ता की तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

 

नैचुरल प्रोडक्ट्स

वह अपने चेहरे पर हमेशा नैचुरल प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं। साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदते समय लारा अपनी स्किन टाइप का भी खास ख्याल रखती है।

PunjabKesari

कम मेकअप का इस्तेमाल

स्किन सांस ले सके इसके लिए लारा मेकअप का इस्तेमाल भी कम से कम ही करती है। उन्हें ज्यादा मेकअप करना अच्छा नहीं लगता। वह अपने चेहरे पर ब्राइट लिप कलर और आईलाइनर का ही इस्तेमाल करती हैं।

घरेलू नुस्खे

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह चंदन का लेप लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा चेहरे को धूप, मुहांसो और स्किन इर्रिटेशन से बचाने के लिए वह एलोवेरा जेल का यूज करती हैं।

मॉइश्चराइजर का यूज

घर से बाहर निकलते समय लारा मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती, फिर चाहे सर्दी हो या गर्मी। यह सनस्पॉट्स, स्किन कैंसर और स्किन इर्रिटेशन से उनकी सुरक्षा करता है।

PunjabKesari

विटमिन डी के लिए लेती हैं धूप

सर्दी हो या गर्मी, लारा सुबह की गुनगुनी धूप जरूर लेती हैं। उनका कहना है कि इससे त्वचा को विटामिन डी मिलता है जो ब्यूटी और सेहत दोनों के लिए जरूरी है।

स्किन को हाइड्रेटिड रखने के लिए पानी

लारा का कहना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए सबसे जरूरी है उसे हाइड्रेट रखना और इसके लिए वह भरपूर पानी पीते हैं। वह दिनभर में कम से कम 8 गिलास पानी पीती हैं, जिससे विषैले टॉक्सिंस यूरिन के रास्ते बाहर निकाल जाते हैं। साथ ही वह हाइड्रेटिड फूट्स जैसे- फल, सब्जी और सलाद आदि का सेवन भी करती रहती हैं।

हफ्ते में 3 बार एक्सरसाइज

स्वस्थ त्वचा के लिए वह योगा और मेडिकेशन का सहारा भी लेती हैं। उनका कहना है कि जरूरी नहीं कि आप रोजाना एक्सरसाइज या योग करें और हफ्ते में सिर्फ 3-4 दिन योगासन कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ स्किन ग्लोइंग होती है बल्कि वह फिट भी रहती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad