09 APRTHURSDAY2020 10:07:00 AM
Nari

Celebs Beauty: कैटरीना ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाती हैं ये सिंपल ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Jul, 2019 04:39 PM
Celebs Beauty: कैटरीना ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाती हैं ये सिंपल ब्यूटी टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ आज 36 साल की हो गई है लेकिन उम्र में भी उनके चेहरे पर एजिंग के कोई साइन नजर नहीं आते। ब्यूटीफुल और ग्लोइंग स्किन फ्लॉन्ट करने वाली कैटरीना हर युवा लड़की की आइडियल है। कैटरीना की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है, जोकि नो-मेकअप लुक में भी बेहद खूबसूरत लगती है। शायद इसी कारण लड़कियां इनके ब्यूटी सीक्रेट्स जानने के लिए उत्सुक रहती हैं। चलिए उनके बर्थडे पर हम आपको कैटरीना के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरती दिख सकती हैं।

 

उम्र के हिसाब से करती हैं स्किन केयर

लोरियल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर कैटरीना का कहना है कि महिलाओं को उम्र के मुताबिक अपनी त्वचा और शरीर की देखभाल करनी चाहिए।

PunjabKesari

नहीं भूलती सनस्क्रीन लगाना

कैटरीना का कहना है कि वह घर से बाहर निकलते समय सनसक्रीन लोशन जरूर लगाती हैं, ताकि उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहे। अगर वह घर पर होती हैं तो भी स्किन प्रोटेक्शन के लिए मॉश्चराइजर या जरूर लगाती हैं।

दिन में 3 बार धोती हैं चेहरा

वह दिनभर में कम से कम 3 बार चेहरा जरूर धोती हैं, जिसके लिए वह ठंडे पानी का यूज करती हैं। इससे चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी अच्छी तरह निकल जाती है।

स्किन को रखती हैं हाइड्रेट

एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने बताया था कि ग्लोइंग स्किन के सबसे जरूरी है त्वचा को हाइड्रेट रखना, जिसके लिए वो खूब सारा पानी, तरह चीजें पीती हैं और फल खाती हैं। साथ ही वो सुबह ग्रीन टी पीती है जोे उन्हें झुर्रियों से दूर रखता है।

PunjabKesari

मेकअप से पहले करती हैं यह काम

उन्होंने बताया कि वह मेकअप करने से पहले साफ मलमल के कपड़े में बर्फ डाल कर चेहरे पर रब करती हैं। इससे स्किन ग्लो भी करती है और मेकअप भी अधिक समय तक टिका रहता है।

पिंपल्स के लिए घरेलू नुस्खे

अगर चेहरे पर पिंपल्स निकल आए तो वो एंटी-बैक्टीरियल क्लींजर या मुल्तानी मिट्टी की मदद लेती है।

कैटरीना के अन्य ब्यूटी टिप्स

-मेकअप करते समय उनकी कोशिश होती है कि वह कम से कम फाऊंडेशन का इस्तेमाल करें। हालांकि शूटिंग के दौरान इसका यूज करना पड़ता है लेकिन ऑफ डे में वह इससे दूर ही रहती हैं।
-घर आने के बाद कैटरीना सबसे पहले अपना मेकअप रिमूव करती हैं।
-रात को सोने से पहले वह क्लींजर से चेहरा अच्छी तरह साफ करती है।

PunjabKesari

खूबसूरती के लिए डाइट चार्ट

खूबसूरत को बरकरार रखने के लिए वो अपनी डाइट में मैक्रोबायोटिक फूड्स का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह ग्रिल्ड फिश, जूस, ताजे फल, उबली हुई सब्जियां खाती है और दिन में 8-9 गिलास पानी जरुर पीती है।

अच्छे क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट्स

शूटिंग के दौरान कैटरीना के बालों पर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट किए जाते हैं। ऐसे में उनके बाल खराब ना हो इसके लिए वो अच्छे क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट्स की यूज करती हैं।

हफ्ते में 2 बार करती हैं मसाज

हफ्ते में कम से कम 2 बार जैतून के तेल से बालों की मसाज करती हैं। इसके अलावा सिल्की एंड शाइनी बालों के लिए ऑलिव फ्रूट हेयर पैक लगाती हैं। बता दें कि अपनी बालों के लिए वह किसी भी तरह का हेयर ट्रीटमेंट नहीं लेती।

ये भी हैं हेयर ब्यूटी सीक्रेट्स

-बालों की खूबसूरती के लिए कैटरीना 'कीहल लीव इन कंडीशनर' का इस्तेमाल करती है।
-वह बालों को स्टेट या कर्ल करने से पहले हीट प्रोटेक्टेंटस और हेयर सीरम लगाती है।
-किसी भी पार्टी में जाने से पहले वो अपने बालों में केरास्टेस प्रोडक्ट से सेट करती हैं।
-वह अपने बालों में पैडल ब्रश का ही इस्तेमाल करती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News