Twitter
You are hereBeauty

'Ageless Beauty' के लिए जूही फॉलो करती हैं ये 6 टिप्स

'Ageless Beauty' के लिए जूही फॉलो करती हैं ये 6 टिप्स
Views:- Tuesday, November 13, 2018-5:22 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला आज अपना 51वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। मिस इंडिया का खिताब हासिल कर चुकी जूही चावला इस उम्र में भी यंग हीरोइनों को मात देती है। बढ़ती उम्र का असर उनके चेहरे पर बिल्कुल भी दिखाई नहीं देता है, जिसका कारण उनकी स्पैशल स्किन केयर रूटीन है। आज हम आपको उनके कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट बताएंगे, जिससे आप भी एजलेस ब्यूटी पा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं जूही चावला के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स

 

-बैलेंस डाइट है खूबसूरती का राज
जूही चावली की खूबसूरती के पीछे उनकी अनुशासित जीवनशैली और संतुलित खान-पान जिम्मेदार है। वह डाइट में बेक्ड, उबले हुए, मसालेदार और शक्कर वाले फूड्स लेती हैं। दही उनका पसंदीदा फूड है। उनका मानना है कि शरीर को हाइड्रेट रखने और त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए दही बेस्ट फूड है। यह त्वचा पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने में भी मददगार होता है।

PunjabKesari

-पीती हैं खूब पानी
स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए जूही दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी जाती हैं। इसके अलावा वह रोजाना नारियल पानी भी पीती हैं।

 

-शहद और नींबू से शुरू करें दिन
जूही चावला अपने दिन की शुरुआत एक गिलास नींबू के रस और शहद के साथ करती हैं। यह शरीर व त्वचा में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मददगार होता है।

 

-ग्लोइंग स्किन के लिए योग
उनका कहना है कि वह योग के बिना नहीं रह सकती है। रोजाना योग के साथ वह डांसिंग और एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती है।

PunjabKesari

-स्किन केयर रूटीन
वह अपनी स्किन को लेकर बहुत ही ज्यादा केयरिंग हैं। घर में हो या बाहर, वह मॉइस्चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती। जूही मेकअप का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती, जिससे उनकी नेचुरल ब्यूटी उभर कर आती है। इसके अलावा वह अपने चेहरे को माइल्‍ड क्‍लींजर से साफ करती हैं।

 

-आंखों की देखभाल के लिए
रिंकल्स और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याओं से बचने के लिए वह रात को सोने से पहले आई क्रीम जरूर लगाती हैं। यह आंखों के आस-पास की त्वचा को नम और सख्त बनाए रखता है।

 

-मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती जूही
जूही सोने से पहले अपने मेकअप को जॉन्‍सन बेबी ऑयल से साफ करती हैं। इससे उनकी त्‍वचा में नमी बरकरार रहती, जिससे एंटी-एंजिंग की समस्याएं उनसे दूर रहती हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News