19 APRFRIDAY2024 8:33:22 PM
Nari

गौहर खान के 10 ब्यूटी टिप्स, 35 के बाद भी दिखेंगी जवां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Aug, 2020 12:40 PM
गौहर खान के 10 ब्यूटी टिप्स, 35 के बाद भी दिखेंगी जवां

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान को भला कौन नहीं जानता। बिग बॉस सीजन 7 की विनर रह चुकीं गौहर अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिल में राज करती हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन देखकर उम्र का अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो जाता है। 35 प्लस होने के बाद भी गौहर खान बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कुछ खास ब्यूटी टिप्स दिए हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह निखरी व बेदाग खूबसूरती पा सकती हैं।

 

अगर आप भी गौहर खान जैसी खूबसूरती पाना चाहती हैं तो उनके दिए ये टिप्स जरूर फॉलो करें।

खूब सारा पानी

बॉडी व स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए गौहर दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। इतना ही नहीं, वह अपनी त्वचा पर हमेशा गुलाब जल छिड़कती रहती हैं, ताकि चेहरे पर हमेशा ताजगी बनी रहती है।

PunjabKesari

पिंपल के दिया खास नुस्खा

गौहर ने इंटरव्यू में बताया कि अगर उनके चेहरे पर पिंपल निकल आए तो वो टूथपेस्ट का यूज करती हैं। पिंपल दूर भगाने के लिए यह बहुत अच्छी रेमिडी है।

पफी आईज के लिए नुस्खा

अक्सर सुबह उठने के बाद गौहर की आंखों में सूजन आ जाती है, जिसके लिए वो बर्फ को कपड़े में लपेट कर मसाज करती हैं। इससे आंखों की स्वेलिंग ठीक हो जाती है।  

सोने से पहले करती है मेकअप रिमूव

उन्होंने बताया कि वह घर आने के बाद सबसे पहले मेडिकेटेड फेसवॉश से चेहरा साफ करती हैं। इसके अलावा रात को भी सोने से पहले चेहरे को क्लीजिंग भी जरूर करती हैं, ताकि सारा मेकअप अच्छी तरह रिमूव हो जाए। इसके बाद वो एसपीएफ युक्त क्रीम लगाती हैं।

सिल्की शाइनी

सिल्की शाइनी बालों के टिप्स देते हुए गौहर ने बताया की गीले बालों में कभी भी कंघी नहीं करनी चाहिए।महिलाएं अक्सर यह गलती करती है लेकिन ऐसा करने से बाल जल्दी टूटने लगते हैं। हमेशा बाल जब सूख जाएं तब ही बालों में कॉम्ब करना चाहिए।

नारियल तेल से मसाज

वह हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल तेल से बालों की मसाज जरूर करती हैं। वह रातभर तेल लगाकर छोड़ देती हैं और सुबह शैंपू से सिर धोती हैं और कंडीशनर लगाती हैं। इससे उनके बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

PunjabKesari

आईज मेकअप है पसंद

उन्होंने बताया कि वह आईज मेकअप पर खास ध्यान देती हैं। उनकी माने तो आंखों का सही और अच्छा मेकअप आपको यंग लुक देता है। इतना ही नहीं, उनके बैग में भी मस्‍कारा, आईलाइनर और आइब्रो फिलर जरूर होता है। साथ ही गौहर बैग में लिपस्टिक और कौम्पैक्ट पाउडर भी जरूर रखती हैं।

घर पर नहीं लगाती मेकअप

अगर गौहर शूटिंग नहीं कर होती तो वो मेकअप से दूर रहना ही पसंद करती हैं। आम दिनों वह सिर्फ लिप ग्लॉस लगाना ही पसंद करती है।

लेती हैं भरपूर नींद

गाैहर ने कहा कि अपनी स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए मैं तो पूरी नींद लेती हूं। कोई मुझसे अगर मेरी खूबसूरती का राज भी पूछता है तो मैं उसे नींद ही बताती हूं।

कॉस्मेटिक सर्जरी से परहेज नहीं

उनका कहना है, 'मैंने कुछ क्लीनिकल ट्रीटमेंट भी करवाएं हैं। अगर कॉस्मेटिक सर्जरी से किसी की जिंदगी बदलती है तो कॉस्मेटिक सर्जरी से कोई परहेज नहीं है'।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News