19 APRFRIDAY2024 2:13:03 AM
Nari

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, डायना की Flawless Skin का राज हैं ये 9 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Apr, 2019 10:09 AM
ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, डायना की Flawless Skin का राज हैं ये 9 टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी स्लिम-फिट ही नहीं बल्कि खूबसूरत हीरोइनों में से भी एक है। बता दें कि बदाग व फ्लॉलेस ब्यूटी के लिए डायना ना सिर्फ खास स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं बल्कि वह कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स से भी दूरी बनाकर रखती है। चलिए आपको बताते हैं कि अपनी खूबसूरती को कैसे बरकरार रखती हैं डायना।

 

ब्यूटी प्रोडक्ट्स का नहीं करती इस्तेमाल

एक इंटरव्यू में डायना ने बताया था कि ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का कम से कम इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं, वह अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही हर चीज का यूज करती हैं।

PunjabKesari

वॉटर बेस प्रोडक्‍ट्स

वह बताती है, 'मैं गर्मियों में त्‍वचा पर मॉइश्चराइजर युक्‍त प्रॉडक्‍ट की बजाए वॉटर बेस्‍ड चीजों का यूज करती हूं। फिर चाहे वो फेसवॉश हो या फिर फेस मास्‍क। इस मौसम में वैसे ही पसीने की वजह से चेहरे पर चिपचिपाहट रहती हैं अगर मॉइश्‍चराइजर युक्‍त प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल किया जाए तो यह चिपचिपाहट और बढ़ जाती है।'

सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल

समर सीजन में डायना बिना सनस्‍क्रीन लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं, जिससे उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है। वह र 2-3 घंटे में सनस्क्रीन लोौशन अप्लाई करती हैं।

गर्मी में मेकअप से बचें

डायना कहती हैं, 'अगर मैं घर पर हूं तो कभी भी चेहरे पर मेकअप का इस्‍तेमाल नहीं करती। मेरे हैंड बैग में भी केवल लिप बाम, आई लैशेस कलर और काजल पेंसिल ही होती है। इसके साथ ही अगर मेकअप करना भी है तो उसे मिनिमल ही रखें और अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें। नहीं तो इस मौसम में आप गॉडी दिखाई देंगी।'

PunjabKesari

भरपूर पानी पीना

उनका कहना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए उसे हाइड्रेट व नमीयुक्त रखना बहुत जरूरी है और इसके लिए वह रोज 2-3 लीटर पानी जरूर पीती हैं। इसके अलावा उनकी डाइट में ग्रीन टी व नींबू पानी भी शामिल होता है।

दिन में 2 बार फेसवॉश

वह डेली रूटीन में दिन में 2 बार फेसवॉश करती हैं, खासतौर पर तब जब वह कहीं बाहर से आती हैं। चेहरे धोने के लिए वह जेंटल फेशवॉश का इस्तेमाल करती हैं।

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल

डायना बताती हैं कि वह जब भी फेसवॉश करती हैं तो मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं। इससे उनकी त्वचा को पोषण मिलता है।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट

त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए उनकी डाइट में हेल्दी व पौष्टिक चीजें शामिल होती हैं। वह दिन की शुरूआत देसी चाय से करती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में फल व अंडे, लंच में ब्राउन, सब्जियां, दाल, सब्जियां या चिकन/फिश करी शामिल होती हैं। इसके अलावा वह डिनर में हल्का फुल्का भोजन ही पसंद करती हैं। उनके रात के खाने में चार रोटी, सलाद और दाल शामिल होती है।

जंक फूड से परहेज

उन्होंने कहा, 'मैं जंक फूड से जितना हो सके दूर रहती हूं। मुझे जंक फूड्स खाना बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं ज्यादा ऑयली खाने से बचती हूं। हां, इतना है कि सिर्फ सब्जी को अच्छे से पकाने के लिए थोड़ा-सा ऑलिव ऑयल यूज करती हूं।'

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News